‘स्कूल ट्रस्टी का बीजेपी से कनेक्शन’, बदलापुर एनकाउंटर पर गरमाई सियासत, आदित्य ठाकरे के 3 सवाल

बदलापुर केस के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर के बाद सियासत गरमा गई है. शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार से 3 सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा है कि बदलापुर स्कूल के ट्रस्टी कहां हैं. बीजेपी क्यों उन्हें बचा रही है.
आदित्य ठाकरे ने एक्स पर लिखा, असल सवाल है कि बदलापुर स्कूल के ट्रस्टी कहां हैं. सरकार उन्हें क्यों बचा रही है. आदित्य ठाकरे ने दूसरा सवाल किया कि वामन म्हात्रे ने एक पत्रकार से सवाल किया कि वह इस घटना पर ऐसे सवाल क्यों उठा रही थी जैसे कि उसके साथ बलात्कार हुआ हो. उनकी सुरक्षा क्यों की जा रही है? प्रदर्शनकारी लोगों के खिलाफ जो केस दर्ज किए गए थे क्या वो वापस लिए जाएंगे. उनके साथ गैंगस्टर जैसा व्यवहार किया गया था.
आदित्य ठाकरे ने कहा कि वे तो बस पुलिस द्वारा एक हफ्ते तक पीड़िता की शिकायत दर्ज करने से इनकार करने का विरोध कर रहे थे?
थानेदार किसकी रक्षा कर रहे थे? माना जा रहा है कि स्कूल के ट्रस्टी बीजेपी से जुड़े हुए हैं और उनकी सुरक्षा की जा रही है. क्या यह सच है? क्या शासन जवाब देगा?

The real question is:
1) Where are the trustees of the Badlapur school? Why are they being protected by the bjp- mindhe regime?
2) What about mindhes local chap- Waman Mhatre who asked questioned a journalist that why she was questioning the incident as if she herself had been
— Aaditya Thackeray (@AUThackeray) September 24, 2024

वहीं, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विपक्ष तो हर बात पर सवाल उठाया करता है. यही विपक्ष कुछ समय पहले फांसी की मांग कर रहा था. अब आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की तो पुलिस अपनी रक्षा करेगी या नहीं.
CID करेगी जांच
उधर, सीआईडी अक्षय शिंदे की मौत संबंधी मामले की जांच करेगा. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि फॉरेंसिक विज्ञान विशेषज्ञों के एक दल ने उस पुलिस वाहन की जांच की जिसमें सोमवार की शाम को एक पुलिसकर्मी ने शिंदे को कथित तौर पर गोली मारी थी. शिंदे (24) पर ठाणे जिले के बदलापुर शहर में एक स्कूल में दो बच्चियों का यौन शोषण करने का आरोप था.
बदलापुर के स्कूल में अनुबंधित सफाईकर्मी शिंदे को स्कूल के शौचालय में दो लड़कियों का कथित तौर पर यौन शोषण करने के पांच दिन बाद 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था.
एक अधिकारी ने बताया था कि शिंदे को सोमवार शाम को उसकी पूर्व पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए एक अन्य मामले की जांच के सिलसिले में जब पुलिस के एक वाहन में ले जाया जा रहा था तभी उसने पुलिसकर्मियों में से एक की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी. इसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की, जिसमें उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि शिंदे ने एक एपीआई पर गोली चलाई जिसके बाद पुलिस दल में शामिल एक अन्य अधिकारी ने उस पर गोली चलाई और कलवा सिविक अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
अक्षय शिंदे के पिता अन्ना शिंदे ने अपने बेटे की कथित हत्या की जांच की मांग की है. उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस के इस दावे को चुनौती दी है कि पहले अक्षय ने एक पुलिसकर्मी पर गोली चलाई जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की जिससे उसकी मौत हो गई.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *