हमला करने का अधिकार लेकिन… गाजा में स्कूल अटैक पर कमला हैरिस की इजरायल को दो टूक

अमेरिका की उप राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस ने गाजा के एक स्कूल पर हुए हालिया हमले पर चिंता जाहिर की है. फीनिक्स एरिजोना में एक चुनाव कार्यक्रम में बोलते हुए हैरिस ने कहा कि इजरायल को हमास पर हमला करने का अधिकार है, लेकिन नागरिकों को हताहत होने से बचाने की जिम्मेदारी भी है.
कमला हैरिस ने गाजा के स्कूल पर किए गए हमले की निंदा की है. शनिवार को इजराइल सेना की स्कूल पर स्ट्राइक से 70 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर हैं. BBC के मुताबिक हॉस्पिटल डॉयरेक्टर ने बताया कि जिस स्कूल पर हमला हुआ वहां विस्थापित हुए फिलिस्तीनी शरण लिए हुए थे. जबकि इजराइली सैन्य प्रवक्ता का दावा है कि अल-तबाईन स्कूल हमास और इस्लामिक जिहाद का सैन्य अड्डा था. हालांकि हमास ने इजराइल सेना के इन आरोपों को नकार दिया है.

“Yet again, there are far too many civilians who’ve been killed. Israel has a right to go after the terrorists that are Hamas. But as I have said many, many times, they also have, I believe, an important responsibility to avoid civilian casualties.”
– Kamala Harris today on Gaza pic.twitter.com/Jb1j8bUJlc
— (((IsraelMatzav))) (@IsraelMatzav) August 11, 2024

बहुत ज्यादा नागरिक फिर मारे गए – कमला
कमला हैरिस ने गाजा में हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि बहुत ज़्यादा नागरिक फिर से मारे गए हैं. साथ उन्होंने बंधक समझौता और सीजफायर की मांग को फिर से दोहराया. कमला हैरिस को चुनाव अभियान के दौरान लगातार प्रो फिलिस्तीन समर्थकों का सामना करना पड़ रहा है. उनके इस अभियान में भी फिलिस्तीन समर्थक और मानव अधिकार एक्टिविस्ट्स सीजफायर के नारे लगा रहे थे.
युद्धविराम नहीं चाहता इजराइल
शनिवार को हुए इजराइल के हवाई हमले का विरोध पश्चिमी देश और खाड़ी देशों दोनों ओर से किया गया है. मिस्र के बयान में कहा गया है कि इससे पता चलता है कि इजराइल की युद्ध विराम या गाजा युद्ध को खत्म करने की कोई इच्छा नहीं है. इजरायल की IDF और सुरक्षा एजेंसी के एक बयान में बताया गया कि हमले में कम से कम 19 हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकवादी मारे गए हैं.
वहीं हमास ने इस हमले को एक वॉर क्राइम और फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ विनाशकारी युद्ध में एक खतरनाक वृद्धि बताया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *