हमसे सरप्राइज की करें उम्मीद… इजराइल को किसने दी ऐसी धमकी, जिसका ईरान भी देता है साथ

इजराइल-हमास के बीच छिड़ी जंग को आठ महीने हो गए हैं और ये जंग खत्म होने की जगह बढ़ती ही जा रही है, जहां एक तरफ कुछ देश युद्धविराम की कामना कर रहे हैं तो वहीं इजराइल गाजा के उत्तरी शहर राफा को भी नरक बनाने की ठान ली है. इस जंग में कई मासूम नागरिकों की जान जा चुकी है. इसी बीच ईरान समर्थित आतंकी समूह हिजबुल्लाह ने इजराइल को अचानक हमले की चेतावनी दी है.
ईरान समर्थित लेबनानी समूह हिजबुल्लाह के जनरल सेक्रेटरी हसन नसरल्लाह ने हाल ही में इजराइल को हमले की चेतावनी दी है. उन्होंने ये चेतावनी टेलीविजन पर दिए गए स्पीच में दिया, उन्होंने कहा कि इजराइल हमसे सरप्राइज की उम्मीद करें, जो कि रेजिस्टेंस और लिबरेशन डे का दिन होगा. नसरल्लाह ने यह चेतावनी 24 मई को दी.
हमास का करता है समर्थन, दिया पूरा साथ
लेबनान के सिविल वॉर में हिजबुल्लाह एक मजबूत ताकत के तौर पर उभर कर सबके सामने आया था और इजराइल-हमास की जंग में वह गाजा को समर्थन भी दे रहा है. इजराइल-हमास के बीच शुरू हुए इस जंग के बीच में हिजबुल्लाह ने भी इजराइली सीमा पर कई बार अटैक किए और इजराइल की तरफ से भी हमले किए गए, इस दौरान कुछ हिजबुल्लाह समूह के आतंकियों की मौत भी हो गई.
इजराइल को युद्ध में अपना कोई लक्ष्य नहीं मिला
नसरल्लाह ने इजराइल और हमास के युद्ध पर बात करते हुए कहा कि 7 अक्टूबर से शुरू हुए हमले के बाद से इजराइल गाजा पर लगातार हमला कर रहा है लेकिन इजराइल के नेताओं ने ही इस बात को माना है कि गाजा युद्ध में उसने अपने किसी भी लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाया है. वे इजराइली नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के हेड तजाची हनेग्बी का जिक्र कर रहे थे कि वे किसी भी स्ट्रैटेजिक लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए हैं और इसमें सालों लग सकते हैं. इसके अलावा नरसल्लाह ने पश्चिमी देशों से मिले समर्थन के बाद भी इजराइल की असफलताओं की लिस्ट तैयार की है.
इजराइल द्वारा गाजा में किए गए नरसंहार के लिए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ अन्य कई इजराइली अधिकारियों पर इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट कार्रवाई की है. ICC ने नेतन्याहू के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *