हमारी गवर्नेंस पॉलिसी ड्रिवेन, आज का भारत एम्बीशियस सपने देखने वाला… न्यूयॉर्क में CEOs से बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन न्यूयॉर्क में टेक कंपनियों के CEOs से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत सपनों से भरा हुआ है. हमारा गवर्नेंस पॉलिसी ड्रिवेन है इसलिए जनता ने शायद हमें तीसरी बार चुनी है. आपने मेरे 10 साल के कार्यक्रम को देखा है. आज भारत के पास वन ऑफ द मॉस्ट वाइब्रेंट सिस्टम है.
पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत एम्बीशियस सपने देखता है और उन्हें पूरा करने का भरसक प्रयास भी करता है. आज भारत विश्व की सबसे तेजी से ग्रो करने वाली इकॉनमी है. तीसरे कार्यकाल में हम तीसरे स्थान पर होंगे, इसका मुझे उम्मीद है. आपका आना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं जो ऊर्जा, उत्साह और भारत के प्रति भरोसा देख रहा हूं उसे देख कर सुखद लगता है.
पीएम मोदी ने कहा कि आप जिस दुनिया में काम करते हैं और उसका भविष्य आपको पता हो तो काफी वैल्युएबल होता है. कुछ चीजों का सुझाव भी आपने दिया है मेरी टीम ने उसे नोट किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आप में से कई साथी से मैं पहले भी फैमिलिअर हूं और ग्रोथ स्टोरी पर हमें विश्वास भी है. पिछले दिनों के अनुभव से लगता है कि इसकी गति जितनी बढ़ाएंगे उसके परिणाम और अच्छे होंगे.
टेक्नोलॉजी विकसित भारत का एक अहम स्तम्भ
उन्होंने कहा कि 21वीं सदी टेक्नोलॉजी ड्रिवेन है. ऐसे समय में सिर्फ टेक्नोलॉजी और टेक्नोलॉजी प्लस डेमोक्रेसी इसका मिलना बहुत जरूरी है. टेक्नोलॉजी माइनस डेमोक्रेसी यह किसी भी देश के लिए संकट पैदा करता है. पीएम मोदी ने कहा कि टेक्नोलॉजी विकसित भारत का एक अहम स्तम्भ है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *