हमास ने तेल अवीव पर दागी मिसाइल, इजराइल ने दिया मुंहतोड़ जवाब

इजराइल और हमास के बीच छिड़ी जंग ने गाजा में तबाही मचा दी है. 7 अक्टूबर 2023 से शुरू हुई ये जंग 7 महीने बाद आज भी बदस्तूर जारी है. इजराइली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है. इस दौरान कई घर मलबे में तब्दील हो गए और हजारों लोगों की मौत हो गई. लोग अपनी जान बचाने के लिए शरणार्थी शिविर में पनाह लिए हुए हैं. इस बीच खबर है कि हमास ने एक बार फिर तेल अवीव पर बड़ा मिसाइल हमला किया है.
जानकारी के मुताबिक इजराइल की राजधानी तेल अवीव में एयर सायरन बजे हैं. ये सायरन किसी हमले का संकेत देते हैं. रविवार को तेल अवीव सहित पूरे मध्य इजराइल में रॉकेट सायरन बजने लगे, क्योंकि हमास की सैन्य शाखा ने गाजा से तेल अवीव पर रॉकेटों की बौछार कर दी. हमास की सशस्त्र शाखा, अल-क़सम ब्रिगेड्स ने तेल अवीव पर बड़े मिसाइल हमले की घोषणा की थी. हालांकि इजराइल के एयर डिफेंस सिस्टम ने हमलों को नाकाम करने का दावा किया गया है.
हमास ने तेल अवीव में की रॉकेट की बौछार
इस दौरान इजराइली सेना ने आने वाले रॉकेटों की चेतावनी देने के लिए शहर में सायरन बजाकर जवाब दिया. वहीं अल कसम ब्रिगेड ने कहा कि रॉकेट नागरिकों के खिलाफ ज़ायोनी नरसंहार के जवाब में लॉन्च किए गए थे. पिछले चार महीनों में ये पहली बार है जब तेल अवीव में रॉकेट सायरन सुना गया. हमास ने कम से कम 10 लंबी दूरी के रॉकेट दागे गए. हमास के ये रॉकेट तेल अवीव के कई घरों पर गिरे. जिससे चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे.
इस हमले से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं
इससे पहले कसम ब्रिगेड ने कहा था कि उसके लड़ाकों ने जबालिया शिविर में अज्ञात संख्या में इजराइली सैनिकों को मार गिराया है साथ ही कुछ सैनिकों को पकड़ा भी है. हालांकि इजराइली सेना से ब्रिगेड के इस दावे का पूरी तरह से खंडन किया है. वहीं इजराइली आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं का कहना है कि हमास के इस हमले से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं रॉकेट हमलों के बीच इजराइल ने नॉर्थ गाजा में भीषण बमबारी करने का दावा किया है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 12 नागरिकों की मौत हो गई है.
अब तक करीब 35,984 फिलिस्तीनियों की मौत
वहीं इजराइल ने पूरे गाजा में हमले तेज कर दिए हैं जिसमें पिछले 24 घंटों में करीब 80 से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं. वहीं 7 अक्टूबर से से छिड़े इस युद्ध में अब तक कम से कम 35,984 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. वहीं 80,643 लोग घायल हुए हैं. वहीं हमास के हमले में इजरायल में मरने वालों की संख्या 1,139 है, जबकि दर्जनों अभी भी बंदी बनाए गए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *