हम शर्मिंदा हैं… कोलकाता की डॉक्टर के लिए न्याय मांगने आधी रात देशभर में सड़कों पर महिलाओं का कैंडल मार्च

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी से देश में आक्रोश है. आरोपी के लिए फांसी की सजा और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं. राज्य हाई कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा चुकी है. मगर, राज्य की ममता सरकार की पुलिस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका भी जताई जा रही है. इस मामले में बुधवार रात 11 बजे देश के शीर्ष संस्थान की महिलाएं कैंडल मार्च निकाल रही हैं.
कैंडल मार्च में एम्स, आईआईटी, आईआईएम, आरएमएल और कई शीर्ष संस्थानों की कामकाजी महिलाएं शामिल हैं. फिलहाल पूरे देश में रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरंदगी के खिलाफ एकजुट होकर न्याय की मांग कर रहे हैं.
सड़कों पर उतरीं पश्चिम बंगाल की महिलाएं
पश्चिम बंगाल की महिलाएं भी पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आई हैं. गैर-राजनीतिक आंदोलन के बैनर तले हजारों महिलाएं सड़कों पर उतरी हैं. इस मार्च में उनका नारा है- Reclaim The Night.हुगली, झारग्राम, बीरभूम, पश्चिमी मेदिनीपुर, न्यू टाउन, और कॉलेज स्ट्रीट तक महिलाएं सड़कों पर उतर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- आज रात देशभर की सड़कों पर Reclaim the Night, कहां से आया ये शब्द, क्यों हो रहा प्रदर्शन

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *