हरियाणा चुनाव: JJP-ASP गठबंधन ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, दुष्यंत चौटाला उचाना से लड़ेंगे चुनाव

जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) गठबंधन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बुधवार को सामने आई लिस्ट में कुल 19 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला उचाना विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे. पार्टी ने जुलाना विधानसभा सीट से अमरजीत ढांडा को टिकट दिया है जबकि चरखी-दादरी से राजदीप फोगाट चुनाव लड़ेंगे. जेजेपी की ओर से जारी लिस्ट में चार नाम आजद समाज पार्टी के नेताओं के भी हैं.
इस बार के हरियाणा विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने चंद्रशेखर की पार्टी आजाद समाज के साथ गठबंधन किया है. दोनों ही दल 70-20 फॉर्मूले पर चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं. यही वजह है कि जेजेपी ने जो लिस्ट जारी की है उसमें चार नाम आजाद समाज पार्टी के हैं. लिस्ट में पूर्व डिप्टी सीएम के भाई दिग्विजय चौटाला का नाम भी है जिन्हें पार्टी ने डबवाली सीट से उम्मीदवार बनाया है.
जननायक जनता पार्टी ने किसे कहां से दिया टिकट?
उचाना – दुष्यंत चौटाला
डबवाली – दिग्विजय चौटाला
जुलाना – अमरजीत ढांडा
दादरी – राजदीप फौगाट
गोहाना – कुलदीप मलिक
बावल – रामेश्वर दयाल
मुलाना – डॉ रविंद्र धीन
रादौर – राजकुमार बुबका
गुहला – कृष्ण बाजीगर
जींद – इंजीनियर धर्मपाल प्रजापत
नलवा – वीरेंद्र चौधरी
तोशाम – राजेश भारद्वाज
बेरी – सुनील दुजाना सरपंच
अटेली – आयुषी अभिमन्यु राव
होडल – सतवीर तंवर
आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने इन्हें दिया टिकट
सढौरा – सोहेल
जगाधरी – डॉ अशोक कश्यप
सोहना – विनेश गुर्जर
पलवल – हरिता बैंसला
2014 के विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद बीजेपी ने जेजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. तब मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री बने थे और जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम थे. ये जोड़ी पांच साल पूरा नहीं पाई. लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात अटकी तो जेजेपी बीजेपी से अलग हो गई. दूसरी ओर बीजेपी ने बड़ा बदलाव करते हुए नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया.
बीजेपी से अलग होने के बाद जेजेपी और एएसपी के बीच गठबंधन
बीजेपी से अलग होने के बाद अब जेजेपी चंद्रशेखर की पार्टी आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है. हाल ही में गठबंधन का ऐलान करते हुए दोनों दलों के प्रमुख नेताओं ने कहा था कि किसान के मुद्दे को वो प्रमुखता से उठाते रहेंगे. इसके अलावा हरियाणा को कैसे आगे ले जाया जाए इस पर भी वो काम करेंगे. अब देखने है कि विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला खुद की पार्टी को कितना आगे ले जाते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *