हरियाणा विधानसभा चुनाव: अखाड़े से चुनावी मैदान में उतरीं विनेश फोगाट, जुलाना सीट से आज करेंगी नामांकन दाखिल

देश की स्टार पहलवान विनेश फोगाट अब राजनीति के दंगल में कदम रख चुकी हैं, विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ऐलान कर दिया है कि वो आज (11 सितंबर) हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से उतरेंगी, जिसके लिए वो नामांकन दाखिल करने जाएंगी.
विनेश फोगाट के साथ नामांकन दाखिल करने सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनीपत से लोकसभा सांसद सतपाल ब्रह्मचारी भी जाएंगे. इस मौके पर ट्वीट कर विनेश फोगाट ने कहा, मैं जुलाना विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हूं. आप सभी से विनम्र अनुरोध है कि अपने आशीर्वाद और समर्थन के साथ इस महत्वपूर्ण अवसर पर मेरे साथ चलें.
शुरू किया सियासी सफर
देश के स्टार पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया 6 सितंबर को अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की और दोनों पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. इससे पहले भी जब 4 सितंबर को दोनों पहलवानों ने कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी, उसी समय से कयास लगाए जा रहे थे कि यह दोनों पार्टी का हिस्सा बन सकते हैं, जोकि सच हुआ. हालांकि, पार्टी ज्वाइन करने के फौरन बाद पार्टी ने विनेश फोगाट पर भरोसा जताया है और उन्हें मैदान में उतारा है.

कल, 11 सितंबर 2024 को, आदरणीय सांसद मेरे बड़े भाई श्री दीपेंद्र सिंह हुड्डा जी (रोहतक) और सोनीपत लोकसभा सांसद श्री सतपाल ब्रह्मचारी जी की उपस्थिति में, मैं जुलाना विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हूँ। आप सभी से विनम्र अनुरोध है कि अपने pic.twitter.com/YyeSHcFeuc
— Vinesh Phogat (@Phogat_Vinesh) September 10, 2024

ओलंपिक में गोल्ड जीतने से चूकी
विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करने से चूक गई, साथ ही उन्हें सिल्वर मेडल से भी नहीं नवाजा गया. विनेश फोगाट ने ओलंपिक में गजब की पारी खेली, लगातार तीन पहलवानों को हराया जिसके बाद पूरे देश की उम्मीद इनके साथ जुड़ गई थी और सब गोल्ड मेडल का इंतजार कर रहे थे, लेकिन मामूली वजन बढ़ने के कारण इन्हें अयोग्य ठहरा दिया गया था, जिसकी वजह से गोल्ड का सपना पूरा नहीं हो सका. ओलंपिक के बाद विनेश फोगाट ने सन्यास लेने का ऐलान कर दिया.
कांग्रेस ने पहले भी किया था समर्थन
विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया साल 2023 में दिल्ली में बीजेपी के तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सड़कों पर नजर आए थे, इन्होंने काफी दिनों आंदोलन किया था, इस आंदोलन में पहलवान साक्षी मलिक भी शामिल थी. बृजभूषण के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर दिल्ली की सड़कों पर पहलवानों ने विरोध प्रदर्शन कर अपना आक्रोश दर्ज कराया था, उस दौरान भी इन पहलवानों को कांग्रेस ने खुल कर समर्थन किया था, जिसके बाद अब यह दोनों पहलवान कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बन गए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *