हरियाणा-UP सरकार से बात करके दिल्ली को पानी दिलाएं, केजरीवाल की बीजेपी से अपील

दिल्ली में गर्मी का पारा बढ़ता जा रहा है, भीषण गर्मी के चलते जहां दिल्ली के लोग आग उगलते सूरज और हीट वेव से परेशान थे वहीं अब दिल्ली वालों के लिए पानी की समस्या भी बड़ी परेशानी बन कर खड़ी गो गई है. दिल्ली में पानी की काफी किल्लत हो रही है.
राजधानी दिल्ली में पानी की परेशानी के चलते सीएम केजरीवाल ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हरियाणा सरकार ने पानी की सप्लाई कम की है. साथ ही दिल्ली में पानी की कमी को लेकर केजरीवाल ने बीजेपी से अपील की और कहा कि ये राजनीति का नहीं मिलकर काम करने का समय है. केजरीवाल ने कहा कि अगर बीजेपी हरियाणा और यूपी सरकार से बात कर के दिल्ली को पानी दिलाएं तो समस्या हल हो सकती है.
सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट
जिस के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया उन्होंने कहा कि इस बार पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है. पिछले साल, दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 MW थी. इसके मुकाबले इस साल पीक डिमांड 8302 MW तक पहुंच गई है पर इसके बावजूद दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में है, अन्य राज्यों की तरह पॉवर कट नहीं लग रहे है
पानी की सप्लाई कम
सीएम केजरीवाल ने बिजली की बात कर, पानी की डिमांड पर बात करते हुए कहा कि इतनी भीषण गर्मी में पानी की डिमांड बहुत बढ़ गई है और जो पानी दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से मिलता था, उस में भी कमी कर दी गई है. यानी डिमांड बहुत बढ़ गयी और सप्लाई कम हो गई. हम सबको मिलकर इसका निवारण करना है.

इस बार पूरे देश में अभूतपूर्व गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है। पिछले वर्ष, दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 MW थी। इसके मुक़ाबले इस साल पीक डिमांड 8302 MW तक पहुँच गयी है। पर इसके बावजूद दिल्ली में बिजली की स्थिति नियंत्रण में है, अन्य
— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 31, 2024

बीजेपी से पानी के लिए अपील
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि बीजेपी के साथी हमारे खिलाफ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं. इस से समस्या का समाधान नहीं निकलेगा. मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक्त राजनीति करने के बजाय, आइये मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवायें. केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर बीजेपी हरियाणा और यूपी की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले बीजेपी के इस कदम की खूब सराहना करेंगे. इतनी भीषण गर्मी किसी के हाथ की बात नहीं. लेकिन हम सब मिलकर काम करें तो लोगों को इस से राहत तो दिलवा सकते हैं?

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *