हश मनी मामले की सुनवाई रोकना चाहते हैं ट्रंप! कोर्ट से लगाई गुहार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक पोर्न स्टार को चुनाव से पहले गुप्त तरीके से पैसे देने के मामले में फंसे हुए हैं. इस मामले में ट्रंप को दोषी पाया गया है और उन पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. अब ट्रंप और उनके वकील इस मामले की सुनवाई और सजा को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स का दावा है कि उन्होंने 2006 में ट्रंप से यौन संबंध बनाए थे, जब ट्रंप शादीशुदा थे.
डेनियल्स ने बताया कि ट्रंप ने उन्हें एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान अपने होटल के कमरे में बुलाया था. होटल पहुंचने पर ट्रंप सोफे पर लेटे हुए टीवी देख रहे थे और सिर्फ एक पायजामा पहने हुए थे. इस दौरान दोनों के बीच यौन संबंध बने. स्टॉर्मी डेनियल्स ने दावा किया कि ट्रंप ने उन्हें धमकी दी थी कि अगर वो इस रिश्ते के बारे में बोलीं तो उन्हें नुकसान होगा. इसके बाद 2011 में जब उन्होंने एक मैग्जीन को इंटरव्यू दिया तो उनका इंटरव्यू रोक दिया गया.
ट्रंप पर क्या है आरोप?
ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले स्टॉर्मी डेनियल्स को 1,30,000 डॉलर का गुप्त भुगतान किया था ताकि वो अपने संबंधों के बारे में चुप रहें. इस मामले में ट्रंप को रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 आरोपों में दोषी पाया गया है.
ट्रंप की सजा रोकने की कोशिश
ट्रंप और उनके वकील इस मामले की सुनवाई और सजा को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने अदालत से गुहार लगाई है कि इस मामले में कार्यवाही रोकी जाए और अगले महीने के लिए निर्धारित सजा सुनाने की प्रक्रिया को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जाए.
ट्रंप के वकीलों ने अमेरिकी जिला अदालत से भी अनुरोध किया है कि इस मामले को राज्य अदालत से अपने पास ट्रांसफर कर लिया जाए. उनका तर्क है कि राज्य स्तरीय अभियोजन ने ट्रंप के संवैधानिक अधिकारों और राष्ट्रपति को मुकदमों से मिलने वाली छूट पर अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के हाल के फैसले का उल्लंघन किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *