हार्दिक पंड्या के शॉट से शोरिफुल इस्लाम घायल, हाथ में लगे 6 टांके, बांग्लादेश की बढ़ी मुश्किलें

टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआत करने से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लग गया है. शनिवार 1 जून को भारत के खिलाफ हुए वॉर्म-अप मैच में टीम के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम बुरी तरह घायल हो गए. उनके हाथों में छह टांके लगे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि उनके चोट को ठीक होने में कम से कम एक सप्ताह लग जाएगा. इसका मतलब वो 7 जून को श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के ओपनिंग मैच में नहीं खेल पाएंगे. शोरिफुल भारत के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे. उन्होंने 3.5 ओवर में 26 रन देकर 1 विकट चटकाया था. अब उनकी चोट से बांग्लादेश को बड़ा नुकसान हो सकता है.
हार्दिक पंड्या की शॉट से हुए चोटिल
भारत और बांग्लादेश के बीच नैसो काउंटी स्टेडियम में 1 जून वॉर्म-अप मैच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश को एक बड़ा नुकसान हो गया. टीम के मुख्य गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की हथेली पर बुरी तरह चोट लगी है. ये वाकया भारत की बल्लेबाजी के दौरान 20वें ओवर में हुआ. अंतिम ओवर फेंकने आए शोरिफुल ने पांचवें गेंद पर यॉर्कर डाली. इस दौरान हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने इस यॉर्कर पर सीधे बल्ले से बहुत ही तेज शॉट लगाया, जिसे शोरिफुल ने अपनी हथेली से रोकने की कोशिश की. शॉट इतना तेज था कि उनकी हथेली तुरंत फुल गई और उन्हें तुरंत ग्राउंड छोड़कर बाहर जाना पड़ा. बाद में उंगली और हथेली के बीच 6 टांके लगाने पड़े.
बांग्लादेश की पेस अटैक में मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम शाकिब और तस्कीन अहमद के साथ शोरिफुल इस्लाम का भी अहम रोल है. हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनकी चोट पर अभी कुछ भी नहीं कहा है लेकिन वापस आने की उम्मीद है. यदि उनकी चोट ठीक नहीं हो पाती है तो बांग्लादेश को बड़ा झटका लगेगा, क्योंकि तस्कीन अहमद भी पूरी तरह फिट नहीं है. बांग्लादेश ने तेज गेंदबाज हसन महमूद को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर रखा है और जरूरत पड़ने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है.
भारत ने 60 रनों से हराया
भारत ने इकलौते वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश को 60 रनों हरा दिया. भारत की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रना बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 122 रन ही बना सकी. इस मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने शानदार बल्लेबाजी की. पंत ने 32 गेंदों में 53 रन तो पंड्या ने 23 गेंदों में 40 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने भी 18 गेंदों में 30 रनों की तेज पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह अपना जलवा बिखेरा. उन्होंने 3 ओवर में केवल 12 रन देकर 2 विकेट लिए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *