हार के बाद ऋषि सुनक ने ‘बुरे दिन’ को किया याद, स्टार्मर का Video संदेश

ब्रिटेन के आम चुनाव में इस बार लेबर पार्टी को भारी बहुमत से जीत मिली है. भारतीय मूल के ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री और कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक ने अपनी हार मान ली है. हार का सामना करने के बाद सुनक का पहला बयान सामने आया है. 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर UK के निवर्तमान प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा, “कई कठिन दिनों के बाद यह एक कठिन दिन है. यह दुनिया का सबसे अच्छा देश है और इसका श्रेय पूरी तरह से आप ब्रिटिश लोगों को जाता है.”
खबर लिखे जाने तक कीर स्टार्मर की लेबर पार्टी अब तक 410 सीटें जीत चुकी है और सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी केवल 118 सीटें जीती हैं. बता दें कि बहुमत के लिए कुल 650 सीटों में से 326 सीटें चाहिए होती हैं. चुनाव से पहले एक सर्वे करवाया गया था जिसमें सुनक को पीछे चलते हुए दिखाया गया था. परिणाम सामने आने के बाद हुआ भी यही.

We said we will stop the chaos. And we will.
We said we will turn the page. And we have.
The work of change begins today. pic.twitter.com/nROZuPdxNj
— Keir Starmer (@Keir_Starmer) July 5, 2024

कीर स्टार्मर का वीडियो संदेश
वहीं, अपनी जीत के बाद ब्रिटेन के नए पीएम बने कीर स्टार्मर ने भी एक वीडियो संदेश जारी किया. उन्होंने कहा, “हमने आग को फिर से जलाने का जनादेश हासिल कर लिया है. यही इस पार्टी और इस सरकार का उद्देश्य है. हमने कहा था कि हम अराजकता को समाप्त करेंगे और हमने कर दिखाया. हमने कहा था कि हम बदलाव लाएंगे और हमने किया. आज हम अगला अध्याय शुरू करते हैं, परिवर्तन का कार्य शुरू करते हैं, राष्ट्रीय नवीनीकरण का मिशन शुरू करते हैं और अपने देश का पुनर्निर्माण शुरू करते हैं.
14 साल के बाद लेबर पार्टी जीती
दरअसल, ब्रिटेन में 14 साल के बाद लेबर पार्टी ने सत्ता में वापसी कर ली है. अब जीत के बाद स्टार्मर देश की कमान संभालेंगे. दरअसल, स्टार्मर साल 2015 से राजनीति में सक्रिय हैं. इससे पहले, उन्होंने साल 2015, 2017, 2019 में लगातार तीन बार जीत हासिल की और 2020 में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी संभाली. अपनी बहुत युवा अवस्था से स्टार्मर राजनीति में सक्रिय रहे हैं. उनका रुझान लेबर पार्टी की तरफ था. इसलिए 16 साल की उम्र में ही वो लेबर पार्टी यंग सोशलिस्ट्स के सदस्य बन गए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *