हाहाकार… 10 छक्के उड़ाए, 33 गेंदों पर मचाई तोड़-फोड़, टूट गए 3 बड़े रिकॉर्ड

अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट में एक बल्लेबाज ने ऐसी तोड़-फोड़ मचाई कि देखने वाले दंग रह गए. ऐसा करते हुए उसने 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़ डाले और अपनी टीम को हाहाकारी जीत भी दिला दी. ये सब देखकर लगता है कि अच्छा है जो ऑस्ट्रेलिया ने उसे इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज के लिए चुन लिया है. ये तो T20 और वनडे दोनों ही सीरीज में इंग्लैंड की बैड बजाने को पूरी तरह से तैयार है. हम बात कर रहे हैं ट्रेविस हेड की. जी हां, बिल्कुल सही पहचाना, वही जिन्होंने पिछले साल भारत के वनडे वर्ल्ड कप जीतने के अरमान तोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई थी.
33 गेंदों पर तोड़े 3 बड़े रिकॉर्ड!
खैर, फिलहाल वो सब पुरानी बातें हैं. अभी ट्रेविस हेड छाए हैं क्योंकि उन्होंने MLC 2024 में उनका बल्ला चल रहा है. मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क के खिलाफ 16 जुलाई को खेले मुकाबले में ट्रेविस हेड ने सिर्फ 33 गेंदों पर तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 बड़े रिकॉर्ड को तहस-नहस कर दिया. ये सभी रिकॉर्ड मेजर लीग क्रिकेट में उनकी टीम वाशिंगटन फ्रीडम से जुड़े रहे.
ट्रेविस हेड ने ताबड़तोड़ ठोके 54 रन
मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क के खिलाफ मुकाबले में वाशिंगटन फ्रीडम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन बनाए. वाशिंगटन फ्रीडम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाने में उसके ओपनर ट्रेविस हेड का बड़ा हाथ रहा है, जिन्होंने 33 गेंदों में 54 रन की तेज-तर्रार पारी खेली. इस इनिंग के दौरान हेड ने भले ही 9चौकों के अलावा सिर्फ 2 छक्के लगाए. लेकिन , वो 2 छक्के उनके रिकॉर्ड बनाने के लिए काफी रहे.
10 छक्के जड़कर स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ा!
मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क के खिलाफ इनिंग में लगाए 2 छक्कों की बदौलत हेड हेड अपनी MLC टीम वाशिंगटन फ्रीडम के लिए T20 में सबसे ज्यादा 10 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. इस मामले में उन्होंने स्टीव स्मिथ के 8 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा.
एक इनिंग में बाउंड्रीज से सबसे ज्यादा रन
33 गेंदों की 54 रन की पारी के दौरान जमाए 11 बाउंड्रीज से ट्रेविस हेड ने 48 रन हासिल किए. T20 की एक इनिंग में बाउंड्रीज से इतने रन बटोरने के मामले में उन्होंने वाशिंगटन फ्रीडम के लिए अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ डाला.
सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड तोड़ा
MI न्यूयॉर्क के खिलाफ अपने साथी खिलाड़ी एंड्रिज गूज के साथ मिलकर ट्रेविस हेड ने 73 रन की पार्टनरशिप की, जो कि वाशिंगटन फ्रीडम के लिए दूसरे विकेट के लिए T20 में हुई सबसे बड़ी साझेदारी है. इस मामले में उन्होंने स्टीव स्मिथ और एंड्रिज गूज के 52 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *