हिजबुल्लाह ने किया इजराइल से जंग का ऐलान, 100 रॉकेट दागने के बाद बोला- ये बस शुरुआत है

पेजर अटैक के बाद से हिजबुल्लाह और इजराइल अब खुलकर सामने आ गए हैं. हिजबुल्लाह के उप चीफ नईम कासम ने कहा कि उनके लड़ाकों की और इजराइल से सीधी लड़ाई शुरू हो चुकी है. इसके साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तरी इजराइल से और लोगों को पलायन करना पड़ेगा.
कासम ने हिज्बुल्ला के शीर्ष कमांडर इब्राहिम अकील के अंतिम संस्कार के मौके पर कहा कि हम ये स्वीकार करते हैं कि हमें पीड़ा हुई है. उन्होंने आगे कहा कि हम इंसान हैं. लेकिन जैसा दर्द हमें मिला है, वैसा ही दर्द इजलराइल को भी मिलेगा. कासम ने इजराइल को धमकी देते हुए कहा कि वो इस देश की अर्थव्यवस्था तबाह कर उसे मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे.
इजराइल पर दागे 100 रॉकेट
पिछले कुछ महीनों में कई सैन्य कमांडरों को खोने वाले हिजबुल्लाह के प्रमुख कासम ने कहा कि लड़ाकों ने जोरदार वापसी की है और अग्रिम मोर्चे पर इसका असर दिखाई देगा. कासम ने आगे कहा कि हिजबुल्लाह ने रविवार तड़के इजराइल के अंदरूनी इलाकों में 100 रॉकेट दागे हैं और ये बस एक शुरुआत है.
इजराइल पर हमले के लिए हिजबुल्लाह के लड़ाकों ने फादी का रॉकेट-1 और रॉकेट-2 का इस्तेमाल किया. इन दोनों रॉकेट्स की क्षमता 80 से 102 किलोमीटर तक है. इजराइल से बदला लेने के लिए उसको दहलाने के लिए हिज्बुल्लाह ने इन हथियारों के साथ-साथ कत्यूषा और बुर्कान रॉकेट का भी इस्तेमाल किया.
समझ नहीं पाया, तो समझया जाएगा- नेतन्याहू
हालांकि इन हमलों के बाद नेतन्याहू ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमने हिजबुल्लाह पर ऐसे वार किए हैं, जिनके बारे में वो सोच भी नहीं सकते थे. आगे नेतन्याहू ने आगे कहा कि अगर हिजबुल्लाह अभी समझ नहीं पाया, तो उसे और समझया जाएगा. इजराइली मीडिया की मानें तो नेतन्याहू के संबोधन से कुछ समय पहले रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने इजरायली वायु सेना के कंट्रोल और अटैक सेंटर का दौरा किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *