हिजबु्ल्लाह ने इजराइली आर्मी बेस पर दागे रॉकेट, इजराइल का एयर डिफेंस सिस्टम हुआ फेल

लेबनान के ईरान समर्थित हिजबुल्लाह समूह ने सोमवार यानी आज तड़के कहा कि उसने उत्तरी शहर हाइफा के पास एक इजराइली सैन्य अड्डे को निशाना बनाया है. यह 24 घंटे में क्षेत्र में सैन्य स्थिति पर तीसरा हमला है. हिजबुल्लाह लड़ाकों ने रॉकेट से हमला किया. रामबाम अस्पताल का कहना है कि हाइफा में रॉकेट हमले में पांच लोग घायल हो गए.अस्पताल के अनुसार, सभी पांचों को छर्रे लगे हैं. उनमें से किसी की भी जान को खतरा नहीं है.
रविवार देर रात समूह ने एक बयान में कहा कि इससे पहले हाइफ़ा के दक्षिण में एक अन्य बेस पर दो हमलों की सूचना दी गई थी. समूह ने यह हमला अपने नेता हसन नसरल्लाह को समर्पित किया, जो पिछले महीने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर एक इजराइली हमले में मारा गया था.
रॉकेटों को रोकने में एयर डिफेंस सिस्टम फेल
वहीं इजराइल की सेना ने कहा कि हाइफा पर लेबनान से दागे गए रॉकेटों को रोकने में एयर डिफेंस सिस्टम फेल हो गया है. आईडीएफ ने कहा है कि वह जांच कर रहा है, क्योंकि यह लेबनान से हाइफा पर दागे गए पांच रॉकेटों को रोकने में विफल रहा.
ट्रैफिक सर्किल को पहुंचा नुकसान
आईडीएफ ने कहा कि इनको रोकने के प्रयास किए गए. साथ ही कहा कि क्षेत्र में कई रॉकेट हमलों की पहचान की गई है. इसमें कहा गया है कि घटना की जांच की जा रही है. हाइफा से मिले फुटेज से पता चला है कि उत्तरी तटीय शहर में एक ट्रैफिक सर्किल रॉकेट के सीधे हमले से क्षतिग्रस्त हो गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *