हीरो से ज्यादा फीस लेती थीं उर्मिला मातोंडकर, फिर एक गलती ने बर्बाद कर दिया करियर

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर इन दिनों अपने तलाक को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के 8 साल बाद एक्ट्रेस पति मोहसिन अख्तर से तलाक लेने जा रही हैं. हालांकि, उर्मिला ने इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है. उर्मिला काफी लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उर्मिला मेल एक्टर्स से ज्यादा फीस लेती थीं.
उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक की हिट एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं. साल 1995 में आई फिल्म रंगीला ने उर्मिला मातोंडकर को अलग पहचान दिलाई थी. ये कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म ने उनकी किस्मत पलट दी.
रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर हुईं उर्मिला
इस फिल्म के बाद उर्मिला को ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से जाना जाने लगा. इसके बाद वो ‘जानम समझा करो’, ‘दिल्लगी’, ‘हम तुमपे मरते हैं’, ‘सत्या’, ‘मासूम’ और ‘मस्त’ जैसी फिल्मों नजर आईं. फिल्म रंगीला के बाद बड़े-बड़े डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहते थे. उस वक्त उर्मिला फिल्म के हीरो से भी ज्यादा फीस लेने लगी थीं. इसका जिक्र उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था.
डायरेक्टर से जुड़ा उर्मिला का नाम
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘रंगीला’ की शूटिंग के दौरान उर्मिला और फिल्म के डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा एक-दूसरे के करीब आने लगे. जहां एक ओर सभी डायरेक्टर उर्मिला को अपनी फिल्मों में लेना चाहते थे. वहीं, दूसरी ओर उर्मिला सिर्फ राम गोपाल वर्मा की ही फिल्मों के लिए हां करने लगीं और सभी डायरेक्टरों के ऑफर रिजेक्ट करने लगीं.
ऐसे गिरने लगा करियर का ग्राफ
इसके बाद धीरे-धीरे सभी डायरेक्टर उर्मिला से नाराज होने लगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब शादीशुदा राम गोपाल वर्मा की पत्नी को दोनों के अफेयर के बारे में पता चला, तो काफी हंगामा हुआ. इसके बाद रामगोपाल वर्मा ने भी उर्मिला मातोंडकर से किनारा कर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना बंद कर दिया. इसके बाद उर्मिला के करियर ग्राफ गिरने लगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *