हेमा कमेटी रिपोर्ट पर सामने आया रजनीकांत का रिएक्शन, कही ये बातें

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिला कलाकारों के साथ यौन उत्पीड़न की खबरों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद कई बड़े खुलासे हुए. फिल्म इंडस्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल है. वहीं अब फीमेल आर्टिस्ट सामने आकर अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर खुलासे कर रही हैं.
अभी तक कई एक्टर्स और फिल्ममेकर्स पर गंभीर आरोप लग चुके हैं. पृथ्वीराज सुकुमारण से लेकर ममूटी तक, कई स्टार्स इस पर अपना रिएक्शन दे चुके हैं. अब इस मामले पर साउथ सुपरस्टार रजनीकांत का रिएक्शन सामने आया है.
हेमा कमेटी पर रजनीकांत ने क्या कहा?
हाल ही में रजनीकांत को चेन्नई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया. एक्टर अपनी कार में बैठकर जा रहे थे. उसी दौरान पैपराजी ने उनसे उनकी नई फिल्म ‘कुली’ को लेकर सवाल पूछे. इसके बाद जब एक शख्स ने उनके सामने हेमा कमेटी का जिक्र किया तो उसे सुनते ही वो थोड़े असहज हो गए.
पैपराजी के सवाल पर रजनीकांत का जवाब
जब उनसे ये पूछा गया कि क्या तमिल फिल्म इंडस्ट्री में भी शोषण की जांच के लिए हेमी कमेटी जैसी ही कोई कमेटी बननी चाहिए? ये सवाल सुनते ही रजनीकांत ने सवाल को फिर से दोहराने के लिए कहा. वहीं दोबारा सवाल सुनकर रजनीकांत ने मुस्कुराते हुए कहा, मुझे नहीं पता. माफ करो, मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता है.
तमिल फिल्म इंडस्ट्री का सच आए सामने
पॉपुलर तमिल एक्ट्रेस समांथा रूथ प्रभु और वीमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (WCC) ने हाल ही में तेलंगाना सरकार से तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री पर इसी तरह की एक रिपोर्ट पब्लिश करने की गुजारिश की है. बता दें कि WCC ने दो साल पहले राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, लेकिन सरकार ने अभी तक इसका जवाब नहीं दिया है.
राधिका सरथकुमार ने रिपोर्ट में WCC की भूमिका की ओर इशारा करते हुए ANI को बताया, “हेमा कमेटी की शुरुआत डब्ल्यूसीसी ने की थी, जो महिलाओं का एक ग्रुप है जो विमेन के राइट्स और वर्किंग कंडीशन के लिए हमेशा उनके साथ खड़ी है. WCC की महिलाएं हेमा कमेटी के पास गई थीं, लेकिन रिपोर्ट गठित होने के बाद इसे पब्लिश नहीं किया गया. ये रिपोर्ट सरकार के पास गई और चार साल तक वहीं पड़ी रही जब तक कि वो अदालत नहीं चली गईं. उन्हें अदालत को निष्कर्ष जारी करने के लिए कहना पड़ा.”
रजनीकांत की अपकमिंग फिल्में
वर्कफ्रंट पर नजर डालें तो रजनीकांत ‘लाल सलाम’ के बाद अपनी अपकमिंग फिल्म ‘वेट्टैयन’ में नजर आएंगे, जो कि इसी साल 10 अक्टूबर को रिलीज होगी. इसके अलावा वो एक और फिल्म ‘कूली’ में दिखेंगे, जो 2025 में देखने को मिल सकती है. इस फिल्म में रजनीकांत के अलावा अमिताभ बच्चन, राणा दग्गुबाती, फहाद फासिल, दशहरा विजयन, रितिका सिंह, श्रुति हासन और मंजू वारियर अहम किरदार निभाते दिखाई देने वाले हैं.
मॉलीवुड में शोषण का मुद्दा पकड़ रहा तूल
पिछले दिनों आई हेमा कमेटी रिपोर्ट ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोषण की काली सच्चाई को सबके सामने ला दिया है. रिपोर्ट के बाद कई बड़ी हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. ये आरोप अब फिल्म इंडस्ट्री के भीतर एक बड़ा मुद्दा बन चुका है और कई लोगों ने इसे लेकर अपनी चिंता जताई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *