हो जाइए तैयार! अगले कुछ महीने में बॉलीवुड से हॉलीवुड तक की इन फिल्मों के सीक्वल मचाने वाले हैं धमाल

दिवाली के साथ अगले साल की शुरुआत तक कई बेहतरीन फिल्में थिएटर में आकर बवाल मचाने वाली हैं. इनमें से ज्यादातर फिल्में पुरानी सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल हैं. जिसमें अक्षय कुमार, अजय देवगन, कार्तिक आर्यन जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल हैं.
अभी तक की बात करें तो बॉलीवुड के मुकाबले हॉलीवुड में कई सारी फिल्मों के सीक्वल्स अभी तक आ चुके हैं. हालांकि, वहीं इंडियन सिनेमा की भी अभी तक कुछ फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, जिसमें ‘स्त्री 2’ का भी नाम शामिल है. श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव स्टारर ‘स्त्री 2’ इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है.
भूल भुलैया 3
अपकमिंग फिल्मों की बात की जाए तो, साल 2007 में अक्षय कुमार और विद्या बालन की हॉरर कॉमेडी ‘भूल भुलैया’ ने सभी को डराने के साथ-साथ खूब हंसाने का भी काम किया. उसके बाद इस फिल्म का सेकेंड पार्ट ‘भूल भुलैया 2’ साल 2022 में रिलीज हुआ, जिसमें कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तबू मुख्य किरदार में थे. फिलहाल इस फिल्म का सीक्वल ‘भूल भुलैया 3’ इस साल दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है. फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से ऑडियंस ने इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया है.
सिंघम अगेन
रोहित शेट्टी ने कई बेहतरीन एक्शन फिल्मों को डायरेक्ट किया है, जिसमें से ‘सिंघम’ भी है. इस दिवाली पर ‘सिंघम’ का सीक्वल पार्ट बड़े परदे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हो चुका है. ‘सिंघम’ का पहला पार्ट साल 2011 में और इसका दूसरा पार्ट साल 2014 में रिलीज हुआ था, दोनों ही फिल्मों ने ऑडियंस के दिलों में खास जगह बनाई है. रोहित शेट्टी ने ‘सिंघम’ के बाद कॉप यूनिवर्स में ‘सूर्यवंशी’ और ‘सिंबा’ बनाई. अब ‘सिंगम अगेन’ में बाकी कॉप यूनिवर्स के स्टार शामिल होंगे.
मोआना 2
नवंबर के आखिर में ही वॉल्ट डिज्नी की पेशकश ‘मोआना 2’ भी रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉन्सन समेत कई स्टार्स का एनिमेटेड किरदार नजर आएगा. इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2016 में रिलीज हुआ था, जिसने दुनियाभर में 5 हजार करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. ‘मोआना 2’, 27 नवंबर को रिलीज होगी.
रेड 2
आने वाले महीनों में अजय देवगन ‘सिंघम अगेन’ के अलावा ‘रेड’ के भी सीक्वल में नजर आने वाले हैं. ‘रेड’ का पहला पार्ट साल 2018 में रिलीज हुआ था और अब फरवरी 2025 में ‘रेड 2’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के पहले पार्ट को लोगों ने बहुत पसंद किया है. फिल्म के सेकेंड पार्ट में रितेश देशमुख भी शामिल होंगे, वो इसमें निगेटिव रोल में नजर आएंगे.
वेलकम टू द जंगल
अक्षय कुमार, कटरीना कैफ , नाना पाटेकर और अनिल कपूर स्टारर ‘वेलकम’ ने साल 2007 में लोगों को खूब हंसाया था. अब इस फिल्म का तीसरा पार्ट दिसंबर में वापस आ रहा है, हालांकि इस फिल्म का दूसरा पार्ट साल 2015 में रिलीज हुआ था. संभावना है ये फिल्म 2025 की पहली तिमाही में रिलीज हो सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *