जयपुर में 10,465 लीटर नकली घी बरामद, एक गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस की अपराध अन्वेषण शाखा (सीआईडी क्राइम ब्रांच) ने जयपुर में एक गोदाम पर छापा मारकर 10,465 लीटर नकली घी जब्त किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक शहर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक गोदाम में चार नामी ब्रांड के देशी घी के मिलते जुलते नाम और डिजाइन में घटिया स्तर का नकली व मिलावटी घी की पैकिंग कर बाजार में खपाए जाने की सूचना मिली थी। इस पर सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय पुलिस तथा खाद्य विभाग की टीम के साथ गोदाम में मंगलवार को छापा मारा। देर रात तक चली इस कार्रवाई में गोदाम से 10,465 लीटर नकली घी बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि गोदाम के संचालक श्रवण सिंह शेखावत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने एक बयान में बताया कि नामी ब्रांड की पैकिंग में नकली देसी घी पैकिंग किए जाने की सूचना मिलने पर वीकेआई स्थित श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन के गोदाम पर छापा मारा गया। गोदाम में नामी ब्रांड से मिलती-जुलती डिजाइन में नकली- मिलावटी घी की पैकिंग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि मौके से टीम ने पैकिंग किया हुआ कुल 10,465 लीटर नकली घी बरामद किया।

बयान के मुताबिक गोदाम का संचालन श्रवण सिंह शेखावत चला रहा है। आरोपी नामी ब्रांड के मिलते-जुलती पैकिंग में नकली घी की आपूर्ति कर रहा था। पुलिस के मुताबिक नामी ब्रांड के प्रतिनिधियों ने मौके पर जब्त घी को नकली बताया और उनकी तहरीर पर विश्वकर्मा थाना में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), कॉपीराइट एक्ट एवं ट्रेडमार्क अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर प्रकरण की जांच की जा रही है। बयान के मुताबिक आरोपी को 2007 में भी नकली घी के मामले में गिरफ्तार किया था। उसे 20 दिन जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी। उसने 2022 में गोदाम किराए पर लिया था और जयपुर के व्यापारियों से घटिया किस्म का घी लेकर नामी ब्रांड के पैकेट एवं टीन में पैकिंग कर मोटा मुनाफा कमा रहा था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *