2025 में आने वाली वो 5 बॉलीवुड फिल्में, जो Stree 2 के हर रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगी!

Stree 2 ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा काटा हुआ है. फिल्म ने सिर्फ 12 दिनों में 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. यह भारत का नेट कलेक्शन है. अपने दूसरे संडे फिल्म ने 17 करोड़ के आसपास का कारोबार किया. फिल्म हर रोज कोई न कोई नया रिकॉर्ड बना रही है. श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. जिसकी उम्मीद साल की शुरुआत से कई बॉलीवुड फिल्मों से की जा रही थी, वो महज 13 दिनों में Stree 2 ने कर दिखाया. इसके साथ ही हाईएस्ट ग्रॉसिंग हॉरर कॉमेडी फिल्म भी बन गई है. इस रिकॉर्ड को इसी साल तोड़ा जा सकता है अगर कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 3’ वो करने में कामयाब होती है, जो stree 2 ने किया. इस साल कई बड़ी बॉलीवुड फिल्में आने वाली हैं, जिन्हें लेकर तगड़ा बज बना हुआ है. पर अगले साल यानी 2025 में वो 5 फिल्में आएंगी, जिनके आगे ‘स्त्री 2’ के रिकॉर्ड छोटे लगने लगेंगे.
साल 2023 बॉलीवुड के लिए जबरदस्त रहा. शाहरुख खान से लेकर सनी देओल तक… कई सुपरस्टार्स की फिल्में आईं, जिनका ऑडियंस इंतजार कर रही थी और धमाल मच गया. इस साल न ही शाहरुख खान आएंगे और न ही सलमान खान. वहीं सनी देओल और रणबीर कपूर की फिल्में भी रिलीज नहीं होगी. यूं तो पहले कहा जा रहा था कि आमिर खान इसी साल अपना कमबैक करने की तैयारियां कर रहे हैं. पर अब कई रिपोर्ट्स से पता लगा है कि उनकी ‘सितारे जमीन पर’ इस साल नहीं आने वाली. यानी सलमान, शाहरुख खान से सनी देओल तक, हर कोई अगले साल अपनी फिल्म लाने की प्लानिंग कर रहा है.
‘स्त्री 2’ के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगी ये फिल्में!
1. वॉर 2: शुरुआत करते हैं ऋतिक रोशन की ‘वॉर 2’ से. YRF स्पाई यूनिवर्स की अगली फिल्म की तैयारियां चल रही हैं. फिल्म में ऋतिक रोशन के अलावा जूनियर एनटीआर दिखाई देने वाले हैं. वो विलेन बन रहे हैं. दोनों के साथ में कई एक्शन सीन्स शूट किए जा चुके हैं. फिल्म में कियारा आडवाणी भी हैं. यह पिक्चर अगले साल रिलीज होगी. 14 अगस्त, 2025 को फिल्म को लाने की प्लानिंग की जा रही है. इसे अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं. एक-एक एक्शन सीन पर उनकी नजरें हैं. कुछ वक्त पहले सेट से ऋतिक रोशन का लुक भी लीक हो गया था. फिल्म का पहला पार्ट साल 2019 में आया था. पिक्चर को गजब का रिस्पॉन्स मिला था.
2. किंग: शाहरुख खान के लिए साल 2023 गोल्डन ईयर साबित हुआ. लंबे ब्रेक के बाद वो वापसी कर रहे थे. साल के पहले महीने में आए और छा गए. फिर दो और फिल्में आईं, जिन्हें गजब का रिस्पॉन्स मिला था. इस साल शाहरुख खान की कोई फिल्म नहीं आने वाली. पर जो अगली फिल्म आएगी, उसे लेकर तगड़ा बज बना हुआ है. King का अबतक ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है. यह पूरी तरह से शाहरुख खान की फिल्म होगी. हालांकि, पहले सुहाना फिल्म में लीड रोल में थीं, पर स्क्रिप्ट में बदलाव के साथ वो सेकंड लीड हो गईं. शाहरुख खान फिल्म की शूटिंग सितंबर के आखिर या अक्टूबर तक शुरू कर सकते हैं. हाल ही में पता लगा था कि यूके की जगह अब फिल्म के जरूरी सीन्स की शूटिंग बुडापेस्ट में होगी. ऐसा कहा जा रहा है कि अक्टूबर 2025 में फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी.
3. लाहौर 1947: सनी देओल ने ‘गदर 2’ से खूब धमाल मचाया है. इस वक्त उनके खाते में कई बड़ी फिल्में हैं. वो जल्द साउथ डेब्यू करने वाले हैं. हाल ही में उन्होंने जिस पिक्चर की शूटिंग पूरी की है, वो है- Lahore 1947. फिल्म में उनका बेटा भी नजर आने वाला है. वहीं 6 साल बाद प्रीति जिंटा भी वापसी करने वाली हैं. फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है. जल्द वो अपनी अगली फिल्म ‘बॉर्डर 2’ पर काम शुरू करने वाले हैं. लाहौर को आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं. वहीं राजकुमार संतोषी डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को रिलीज कर दी जाएगी.
4. सिकंदर: सलमान खान को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं. इस फिल्म के लिए वो इतने एक्स्ट्रा एफर्ट्स मार रहे हैं कि डॉक्टर के मना करने के बावजूद खुद ही एक्शन सीन्स करना चाहते हैं. फिल्म में सलमान खान के अलावा रश्मिका मंदाना भी नजर आने वाली हैं. एक शेड्यूल का काम पूरा हो चुका है. वहीं जल्द दूसरे शेड्यूल पर काम शुरू होने वाला है. मुंबई में एक सेट तैयार हो रहा था, जो अब कंप्लीट हो चुका है. इस फिल्म को ए आर मुरुगादास डायरेक्ट कर रहे हैं. वहीं साजिड नाडियाडवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं. यूं तो पहले ही कहा जा चुका है कि ईद 2025 पर फिल्म को लाया जाएगा.
5. लव एंड वॉर: इस फिल्म पर अबतक काम शुरू नहीं हुआ है. रणबीर कपूर इस वक्त नीतेश तिवारी की Ramayan की शूटिंग में बिजी हैं. जल्द वो संजय लीला भंसाली की पिक्चर पर काम शुरू कर देंगे. वहीं आलिया भट्ट और विकी कौशल भी अपने कमिट प्रोजेक्ट्स पर काम खत्म कर इस फिल्म से जुड़ जाएंगे. फिल्म में रणबीर कपूर का ग्रेड शेड किरदार होगा, यानी न ही हीरो और न ही विलेन. फिलहाल पिक्चर प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर है. 2025 क्रिसमस पर फिल्म को रिलीज करने की चर्चा हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *