4,4,4,4,4,4… रणजी ट्रॉफी में मोहम्मद कैफ के भाई ने बल्ले से उगली आग, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ठोक डाले इतने रन

रणजी ट्रॉफी 2024 इस समय भारत में खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. इसी सीरीज में ग्रुप सी का मैच चंडीगढ़ और रेलवे की टीमों के बीच खेला जा रहा है. यह मैच चंडीगढ़ के सेक्टर 16 के स्टेडियम में हो रहा है. इस मैच में रेलवे की ओर से खेलने वाले एक बल्लेबाज का जलवा देखने को मिला.

इस बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर अपना नाम चर्चा में ला दिया है. खास बात ये है कि ये बल्लेबाज भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif )का छोटा भाई है. आइए आपको उनकी बल्लेबजी पर नजर डालते हैं.

दरअसल, चंडीगढ़ और रेलवे की टीमों के बीच रणजी ट्रॉफी के ग्रुप सी मैच में रेलवे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ की पूरी टीम पहले ही दिन 96 रन पर ढेर हो गई. चंडीगढ़ का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. इस दौरान युवराज सिंह ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए.

उनके अलावा हिमांशु सांगवान ने 2, साहेब युवराज और कुणाल यादव ने 1-1 विकेट लिया. इसके बाद रेलवे की टीम बल्लेबाजी करने उतरी. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की. लेकिन मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif ) के भाई मोहम्मद सैफ ने मैच की महफ़िल लूटी.

आपको बता दें कि रेलवे के दोनों ओपनर शिवम चौधरी और विवेक सिंह ने शानदार शुरुआत दी. शिवम चौधरी 53 रन बनाकर आउट हुए. विवेक सिंह (114 रन) शानदार पारी खेलकर आउट हुए. लेकिन उनके बाद कोई भी मैदान में ज्यादा टिक नहीं सका. इसके बाद प्रथम सिंह बल्लेबाजी करने आये लेकिन 31 रन की पारी खेलकर आउट हो गये. उनके बाद मोहम्मद कैफ(Mohammad Kaif ) के भाई मोहम्मद सैफ आये. उन्होंने रेलवे के लिए रन बनाने की जिम्मेदारी ली और अर्धशतक बनाया.

मोहम्मद सैफ ने अर्धशतक लगाया

रेलवे की पहली पारी में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif ) के भाई सैफ 44 की स्ट्राइक रेट से 8 चौकों की मदद से 57 रनों की नाबाद पारी खेल रहे हैं. आपको बता दें कि इस समय क्रीज पर उनके साथ युवराज सिंह मौजूद हैं. वह फिलहाल 20 रन बनाकर खेल रहे हैं. मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक रेलवे का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 309 रन है. गौरतलब है कि चंडीगढ़ ने पहली पारी में 96 रन बनाए थे. यानी इसके आधार पर रेलवे ने पहली पारी में 213 की बढ़त ले ली है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *