6,6,6,6,6, रिटायर्ड हो चुके बल्लेबाज ने राशिद खान की कर दी बुरी हालत, हर एक गेंद पर जड़ा छक्का

इंग्लैंड में इस समय द हंड्रेड क्रिकेट लीग खेली जा रही है. इस लीग का 24वां मैच साउथेम्प्टन के द रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड में साउथर्न ब्रेव और ट्रेंट रॉकेट्स के बीच खेला गया. इस मैच में साउथर्न ब्रेव की टीम ने 2 विकेट से बाजी मारी. ट्रेंट रॉकेट्स के स्टार बॉलर राशिद खान के लिए ये मुकाबला काफी खराब रहा. मैच के दौरान रिटायर्ड हो चुके बल्लेबाज ने एक ऐसा कारनामा किया जो राशिद अब शायद ही कभी भूल पाएंगे. इस खिलाड़ी का नाम कायरन पोलार्ड है, जिन्होंने साल 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.
राशिद खान के साथ ये क्या हो गया?
द हेंड्रेड क्रिकेट लीग में 100-100 गेंदों का मैच होता है और एक ओवर में 5 गेंदें होती हैं. कायरन पोलार्ड ने इस मैच में राशिद खान के एक ओवर में 5 छक्के जड़ने का कारनामा किया है. यानी राशिद के इस ओवर की हर एक गेंद को कायरन पोलार्ड ने बाउंड्री के पार पहुंचाया. द हेंड्रेड क्रिकेट लीग के इतिहास में ये पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ओवर में 5 छक्के जड़े हैं. कायरन पोलार्ड ने ये कारनामा साउथर्न ब्रेव की पारी के 17वें ओवर में किया.

Kieron Pollard hitting FIVE SIXES IN A ROW! #TheHundred | #RoadToTheEliminator pic.twitter.com/WGIgPFRJAP
— The Hundred (@thehundred) August 10, 2024

कायरन पोलार्ड रहे जीत के हीरो
ट्रेंट रॉकेट्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. उन्होंने 100 गेंदों पर 8 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए. इसके जवाब में साउथर्न ब्रेव की टीम ने 99 गेंदों पर 8 विकेट गंवाकर ये टारगेट हासिल कर लिया. इस दौरान साउथर्न ब्रेव की ओर से कायरन पोलार्ड ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 23 गेंदों पर 195.65 की स्ट्राइक रेट से 45 रन बनाए. कायरन पोलार्ड की इस पारी में 2 चौके और 5 छक्के देखने को मिले. इस दमदार खेल के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.
T20I में जड़ चुके हैं 6 गेंदों पर 6 छक्के
कायरन पोलार्ड टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 6 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों में से एक भी हैं. उन्होंने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में अकिला धनंजया के खिलाफ एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े थे. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज सिंह के बाद ये कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने थे. भले ही कायरन पोलार्ड संन्यास ले चुके हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में उनका बल्ला अभी भी आग उगल रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *