विनेश फोगाट के साथ पेरिस में हुए ‘हादसे’ ने बहन बबीता को रुला दिया, हेमा मालिनी को भी जमकर सुनाई खरी-खोटी

पेरिस ओलंपिक 2024 में 7 अगस्त का दिन भारत और विनेश फोगाट के लिए बहुत ही दुखदायी रहा. रेसलर विनेश फोगाट महिला रेसलिंग के 50 किग्रा कैटगरी में गोल्ड मेडल मैच में हिस्सा लेने वाली थीं. इस मुकाबले से पहले कैटेगरी के मापदंडों से ज्यादा वजन का हवाला देकर इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ने उन्हें इस इवेंट से डिस्क्वालिफाई कर दिया. उनके मुकाबले को लेकर पूरा देश उत्साहित था, क्योंकि एक मेडल पक्का माना जा रहा था. फाइनल में हारने के बावजूद उन्हें सिल्वर मेडल दिया जाता, लेकिन अब उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ेगा. उनके बाहर होने से पूरा देश निराश है. वहीं उनकी बहन ने बबीता फोगाट ने रो दिया. इस बीच हेमा मालिनी ने विनेश फोगाट का मजाक उड़ा दिया, जिसका जवाब की उनकी बहन ने दिया है.
बबीता ने हेमा मालिनी को लेकर क्या कहा?
विनेश फोगाट के बाहर होने पर भारतीय फैंस से लेकर सेलेब्स तक, उनके सपोर्ट में उतर आए. उनके लिए सिल्वर मेडल की भी मांग उठने लगी थी. इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और मथुरा से बीजेपी सासंद हेमा मालिनी ने विनेश फोगाट मामले के पर मुस्कुराते हुए अपनी प्रतिक्रिया देती नजर आईं. उन्होंने कहा कि ये बहुत हैरान करने वाला है. उन्होंने विनेश के डिस्क्वालिफिकेशन को अजीब बताया. हेमा मालिनी ने आगे कहा कि “वजन को नियंत्रित रखना महत्वपूर्ण है. ये सभी के लिए एक सबक है और मैं चाहती हूं कि वो जल्दी से 100 ग्राम वजन कम कर लें, लेकिन अब वो जीत नहीं पाएंगी.”
इस पर विनेश की बहन बबीता फोगाट ने जवाब देते हुए कहा कि हेमा मालिनी को इस तरह से बात नहीं करनी चाहिए. बबीता फोगाट ने कहा कि विनेश ने बहुत मेहनत की है. इस खेल के लिए और 100 ग्राम के वजन के कारण खेल से बाहर हो जाना अपने आप में बहुत दुखद है. कम से कम उन्हें सिल्वर मेडल देना चाहिए था.
जवाब देते हुए इमोशनल हुईं बबीता
विनेश के बाहर होने से बबीता फोगाट काफी दुखी हैं. वो इस मामले पर टीवी9 बात करते हुए इमोशनल हो गईं. उन्होंने कहा कि अपने गेम के लिए खिलाड़ी बहुत मेहनत करता है. अपने खेल के लिए वह इस कदर अपने शरीर पर जोर डालता है कि वह कई बार एक गिलास क्या एक घूंट पानी तक नहीं पीता है. तब जाकर वह देश के लिए मेडल लाता है. देश के लिए मेडल लाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी चुनौती होता है. इसलिए उन्हें इस तरह से बात नहीं करनी चाहिए. इतना कहते हुए बबीता फोगाट की आंखें भर आई. बबीता ने कहा कि विनेश फोगाट ने इस खेल के लिए बहुत मेहनत की थी उन्हें सर में चोट भी लग गई थी बावजूद उसके उन्होंने अपना खेल जारी रखा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *