ओलंपिक मेडल जीतकर आई भारतीय टीम का अपमान! सरेआम देखने को मिला ये व्यवहार, छिड़ा नया बवाल

भारतीय हॉकी टीम ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता. ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने स्पेन को 2-1 से मात दी थी. इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी भारत लौट आए हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों का ढोल-नगाड़ों से भव्य स्वागत हुआ. लेकिन इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक बहस शुरू हो गई है. कुछ फैंस का मामना है कि स्वदेश लौटने पर भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का अपमान हुआ है. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है.
क्या भारतीय हॉकी टीम का हुआ अपमान?
भारतीय खिलाड़ियों के इंतजार में फैंस सुबह से ही एयरपोर्ट के बाहर जमा हो गए थे. जैसे ही खिलाड़ी वापस लौटे तो ढोल-नगाड़ों के साथ खिलाड़ियों का स्वागत किया गया. लेकिन ये भीड़ टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारत लौटने वाली टीम इंडिया के मुकाबले काफी कम थी. इसमें कोई संदेह नहीं है कि क्रिकेट देश का सबसे लोकप्रिय खेल है, और जब क्रिकेट की तुलना दूसरे खेलों से की जाती है तो इसमें बहुत अंतर दिखाई देता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.
दूसरी ओर जिस बस से भारतीय हॉकी टीम को ले जाया गया उस पर भी सवाल उठ रहे हैं. दरअसल, ये एक साधारण वोल्वो बस थी, जिसमें ज्यादा कुछ फैसिलिटी दिखाई नहीं दे रहीं थीं. वहीं, टीम इंडिया को दिल्ली एयरपोर्ट से एक लग्जरी बस से हॉटल ले जाया गया था. इन दोनों बसों की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसके बाद फैंस भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं.

#WATCH | Indian Men’s Hockey Team players arrived at Delhi airport after winning a bronze medal at the #ParisOlympics2024 pic.twitter.com/hYV9il7Koq
— ANI (@ANI) August 10, 2024

ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का दबदबा
भारत हॉकी में ओलंपिक के इतिहास का सबसे सफल देश है. वह 8 बार गोल्ड मेडल, 4 सिल्वर मेडल और 1 बार सिल्वर मेडल भी जीत चुका है. भारत 1928 ओलंपिक से हॉकी में हिस्सा ले रहा है. इस दौरान भारतीय हॉकी टीम ने अपने शुरुआत 6 ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का कारनामा किया था. बता दें, भारत के अलावा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ही हॉकी में 10 मेडल जीतने का कारनामा कर सका है. लेकिन उसके नाम 1 गोल्ड मेडल ही है. नीदरलैंड और ग्रेट ब्रिटेन ने अभी तक 9-9 ओलंपिक मेडल जीते हैं. वहीं, पाकिस्तान के नाम हॉकी में 8 मेडल दर्ज हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *