कौन हैं गीतू मोहनदास? जो यश के लिए बना रही हैं बहुत बड़ी फिल्म, दिखाई गई जाएगी 7 दशक पीछे की कहानी

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म KGF 2 में रॉकी भाई बनकर सुपरस्टार यश ने ऐसा माहौल बनाया था कि उनके फैन्स एक बार फिर से उन्हें बड़े पर्दे पर देखने के इंतजार में हैं. इस फिल्म ने दुनियाभर में 1200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. हालांकि, इस फिल्म के बाद वो किसी भी प्रोजेक्ट में नजर नहीं आए हैं. लेकिन, उन्होंने अपनी अगली फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है. उस फिल्म का नाम है ‘टॉक्सिक’, जो काफी लंबे सम से सुर्खियों का हिस्सा है.
हाल ही में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है. डायरेक्शन की जिम्मेदारी गीतू मोहनदास संभाल रही हैं, जो लगभग 38 सालों से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. उन्होंने काफी छोटी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. एक्टिंग के बाद उन्होंने निर्देशन की दुनिया में कदम रख दिया. चलिए आज आपको उनके बारे में बताते हैं.
गीतू मोहनदास का जन्म साल 1981 में केरल के कोच्चि में हुआ था. जब वो महज पांच साल की थीं तो उन्होंने पहली फिल्म की थी. ‘ओन्नु मुथल’ उनकी चाइल्ड डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म के लिए उन्हें केरल सरकार की तरफ से बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट केटेगरी में राज्य फिल्म पुरस्कार भी मिला था. उसके बाद उन्होंने ढेरों फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया. बाद में वो फिल्मों में मेन लीड में भी दिखीं. साल 2004 में भी उन्हें केरल सरकार की तरफ से फिल्म अवॉर्ड मिला था. उन्हें जिस फिल्म के लिए इस बार अवॉर्ड मिला था वो फिल्म है ‘अकाले’

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Geetu Mohandas (@geetu_mohandas) द्वारा साझा की गई पोस्ट

इस फिल्म से डायरेक्शन में आईं
साल 2009 में उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया और डायरेक्शन का दामन थाम लिया. ‘केल्कुन्नुंडो’ उनकी डायरोक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी. साल 2014 में वो ‘लायर्स डाइज’ नाम की फिल्म लेकर आई थीं. इस फिल्म को भारत की ऑफिशियल एंट्री के तौर पर 87वें अकादमी अवॉर्ड यानी ऑस्कर में भेजा गया था. हालांकि, ये फिल्म शॉर्टलिस्टेड या नॉमिनेट नहीं हो पाई थी.
पांच साल बाद डायरेक्शन में वापस लौटीं
गीतू मोहनदास ने पिछले पांच सालों में एक भी फिल्म डायरेक्ट नहीं की है. अब वो टॉक्सिक के जरिए वापस लौट रही हैं. उनके द्वारा डायरेक्ट की गई आखिरी फिल्म ‘मूथोन’ है, जो साल 2019 में आई थी. इसे ऑडियंस के साथ-साथ फिल्म क्रिटिक्स ने भी खूब सहारा था. अब देखने होगा कि यश के साथ मिलकर वो सिल्वर स्क्रीन और बॉक्स ऑफिस पर कैसा कमाल दिखाती हैं.
कब रिलीज होगी ‘टॉक्सिक’?
‘टॉक्सिक’ पहले 10 अप्रैल 2025 को रिलीज होने के लिए तय थी. लेकिन, फिर बाद में इस फिल्म को पोस्टपोन कर दिया गया. अभी नई रिलीज डेट को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि 2025 में ही ये फिल्म रिलीज हो जाएगी. फिल्म के पोस्टपोन होने के पीछे की वजह प्रभास की ‘द राजा साब’ है. ये फिल्म अगले साल 10 अप्रैल को ही रिलीज होने वाली है, जिसके मद्देनजर ‘टॉक्सिक’ के मेकर्स ने अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी.
ये फिल्म एक्शन से भरपूर होने वाली है. इसकी कहानी 1950 से 1970 के दशक की होगी. यानी 7 दशक के पीछे की कहानी दिखाई जाएगी. स्टोरी का बैकड्रॉप ड्रग माफिया पर सेट होगा. ये भी कहा जा रहा है कि इस फिल्म को बड़े बजट के साथ बनाया जा रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *