पहले मारा निशाना, फिर बल्ले से हिलाया जमाना, इंग्लैंड में छा गईं स्मृति मंधाना

द हंड्रेड वीमेंस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कमाल का प्रदर्शन किया है. स्मृति मंधाना साउदर्न ब्रेव के लिए द हंड्रेड खेल रही हैं. शनिवार को इस खिलाड़ी ने बैटिंग और फील्डिंग में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी. मंधाना ने बल्ले से 27 गेंदों में 42 रनों का योगदान दिया और इससे पहले इस खिलाड़ी ने अपनी फील्डिंग का कमाल दिखाते हुए शानदार रन आउट किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.
मंधाना का जलवा
स्मृति मंधाना ने ट्रेंट रॉकेट्स के खिलाफ मैच की पहली ही गेंद पर विरोधी बल्लेबाज ब्रियॉनी स्मिथ को रन आउट किया. स्मिथ ने मिड ऑन पर खड़ी मंधाना के सामने से रन चुराने की कोशिश की लेकिन यही हरकत उन्हें भारी पड़ गई. मंधाना ने दोनों हाथों से गेंद को पिक कर नॉन स्ट्राइक एंड के स्टंप्स उड़ा दिए.

Bulls Eyes from Smriti Mandhana #CricketTwitter #TheHundred pic.twitter.com/76Bv3PWGW8
— Female Cricket (@imfemalecricket) August 10, 2024

इसके बाद दिखा बल्लेबाजी में दम
स्मृति मंधाना ने इसके बाद बैटिंग में दम दिखाया. इस खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 7 चौके जड़े और 27 गेंदों में 42 रन बनाए. मंधाना का स्ट्राइक रेट 155 से ज्यादा का रहा. मंधाना भले ही अर्धशतक नहीं लगा सकीं लेकिन इस खिलाड़ी ने साबित किया कि मुश्किल पिच पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है. मंधाना के अलावा उनकी साथी बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. डैनी वायट पहली गेंद पर आउट हो गईं. माइया बाउचियर भी खाता नहीं खोल पाईं.अंत में साउदर्न ब्रेव को हार का सामना करना पड़ा.
मैच की बात करें तो ट्रेंट रॉकेट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों में 155 रन बनाए. कप्तान नैट शिवर ब्रंट ने महज 37 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी खेली. जवाब में साउदर्न ब्रेव की टीम 100 गेंदों में 131 रन ही बना सकी. साउदर्न ब्रेव के लिए ये टूर्नामेंट बेहद खराब रहा है. ये टीम 7 में से एक ही मैच जीत पाई है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *