PM मोदी ने ब्रॉन्ज मेडल विजेता अमन सहरावत को किया फोन, बोले- आपकी जीत से युवाओं को मिलेगी प्रेरणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले अमन सहरावत को फोन कर बधाई दी है. पीएम मोदी ने वायनाड से ही अमन को फोन किया था. पीएम मोदी ने कहा कि अमन आपको बहुत-बहुत बधाई, उज्जवल भविष्य के लिए भी अनेक शुभकामनाएं. आपने अपने नाम के अनुसार सारे देश का मन भर दिया है. बहुत कम खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो छत्रसाल स्टेडियम को अपना घर बना लेते हैं.
पीएम मोदी फोन पर आगे कहा कि आपने तो छत्रसाल स्टेडियम को अपना घर बनाकर कुश्ती में अपने आप को खपा दिया. मैं मानता हूं देशवासियों के लिए आपका जीवन बहुत ही प्रेरक हैं. एक तो ये कि आप सबसे कम उम्र के हैं. इसके लिए आपके पास तो बहुत लंबा समय अभी बचा हुआ है, मैं मानता हूं कि आप देश को खुशियों से भर देंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि आगे आप सफल होने वाले हैं.
पीएम बोले- आपका जीवन बहुत प्रेरक
फोन पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने अमन से कहा कि आपने अपने जीवन में भी बहुत संघर्ष किया है. माता-पिता के खोने के बाद भी आप डटे रहे. ये बहुत ही प्रेरक जीवन है आपका. आपने देश को जो आशा थी उसे भरने का काम किया है. गोल्ड हो, सिल्वर हो या ब्रॉन्ज हो, इसकी चिंता को छोड़ दीजिए. आपने देश को बहुत कुछ दिया है. आपका जीवन देश के युवाओं के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा बनेगा.

#WATCH प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमन सेहरावत को फोन करके पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी। pic.twitter.com/xmUfOPdqDI
— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 10, 2024

अमन बोले- 2028 में गोल्ड मेडल लाऊंगा
वहीं, पीएम मोदी से फोन पर बातचीत में अमन ने कहा कि इस बार तो वो गोल्ड मेडल नहीं ला पाए लेकिन 2028 में जरूर लाएंगे. अमन ने कहा कि देशवासियों को गोल्ड मेडल का अनुमान था, लेकिन मैं नहीं ला पाया. 2028 के लिए मेहनत करूंगा और गोल्ड मेडल लाउंगा. उन्होंने सरकार की ओर से खेल स्टाफ और अन्य चीजों को मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया.
कुश्ती में भारत को पहला पदक
पेरिस ओलंपिक में अपेक्षाओं पर खरे उतरते हुए अमन सहरावत ने कुश्ती में भारत को पहला पदक दिलाते हुए शुक्रवार को 57 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग के कांस्य पदक के मुकाबले में पुएर्तो रिको के डारियन तोइ क्रूज को अंकों के आधार पर 13. 5 से हराया है. अमन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के एकमात्र पुरुष पहलवान थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *