Exclusive : कपिल शर्मा की जगह शो लेकर आ रहे जाकिर खान ने कह दी ये बड़ी बात!

मशहूर कॉमेडियन जाकिर खान टीवी पर अपना डेब्यू करने जा रहे हैं. उनका शो ‘आपका अपना जाकिर’ जल्द सोनी टीवी पर ऑन एयर होगा. जिस तरह से कपिल शर्मा के शो में अर्चना पूरन सिंह बतौर पैनलिस्ट बैठती थीं, ठीक उसी तरह से जाकिर खान के शो में श्वेता तिवारी, परेश गणात्रा और ऋत्विक धनजानी को पैनलिस्ट बनाया गया है. हाल ही में टीवी9 हिंदी डिजिटल के साथ की एक्सक्लूसिव बातचीत में जाकिर खान ने अपने इस नए शो के बारे में दिलचस्प खुलासे किए.
जाकिर, आपके नए शो के बारे में जानना चाहेंगे, क्यों लगा आपको कि टीवी पर डेब्यू करने के लिए ये शो सही है?
मेरे ख्याल से जब सही समय पर सही चीजें हो जाएं, तो सही होता है. कहते हैं न एक यात्रा में एक ऐसा पड़ाव आना ही चाहिए, जो आपकी जिंदगी बदल दे. मेरी जिंदगी में भी ये पड़ाव आना ही था. सोनी टीवी को भी लगा कि इस बच्चे को कुछ देना चाहिए और हम तो अपने बारे में अच्छी अच्छी बातें सोचकर ही बैठे हैं. हमने ये भी सोचा था कि भगवान की इच्छा होगी तो ऐसा शो बनाएंगे और ये मौका मिल गया और हम आगे बढ़ गए.
जाकिर आप पहले से ही पारिवारिक कंटेट बनाते हैं. आपकी कॉमेडी भी साफ होती है, तो क्या कह सकते हैं कि आपके लिए डिजिटल से टीवी पर शिफ्ट होना आसान था या आपको भी आपकी स्टाइल में बदलाव करने पड़े?
मुझे तो मेरे ख्याल से टेक्निकल प्रॉब्लम ज्यादा आ रही है. कंटेंट को लेकर ज्यादा दिक्कत नहीं है. उदाहरण के तौर पर बात की जाए तो कैमरा में देखकर बात करना. मेरे लिए कैमरे में देखकर बात करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि हम 6 से 10 हजार की ऑडियंस के सामने लाइव शो करते हैं. ऐसे शोज में मेरी कोशिश ये रहती है कि जो भी ऑडियंस मेरे शो में शामिल होती है, उन्हें मेरा शो देखकर ऐसा लगे कि वो अपने घर में बैठकर मुझसे बातें कर रहे हैं. लेकिन यहां तो सच में मुझे लोगों के घर में बैठकर बातें करनी हैं.

Zakir leke aa raha hai family treat, thodi khatti, thodi namkeen, thodi sweet.
Dekhiye Aapka Apna Zakir. 10 August se Sat-Sun, raat 9.30 baje se sirf #SonyEntertainmentTelevision par.@Zakirism #AapkaApnaZakirOnSonyTV #AAZ #NewShow pic.twitter.com/rXhvYUHGnY
— sonytv (@SonyTV) August 6, 2024

अब मेरी आदत है नजर घुमाकर बात करने की, जब कि टीवी के लिए आप शूट करते हो, तब उसकी एक अलग टेक्निकल भाषा होती है. मैं हर दिन ये भाषा सीखने की कोशिश करता हूं. आप कह सकते हैं कि मैं हर दिन नोटबुक लेकर बैठता हूं और ये देखता हूं कि श्वेता तिवारी, ऋत्विक और परेश जी क्या कर रहे हैं. अगर मैं ये बात मुझे आ गई तो बढ़िया है मेरे लिए, वरना आप लोग संभाल लेना.
आज के दौर में कई तरह की कॉमेडी देखने को मिलती है, लेकिन आप इस शो में किस तरह की कॉमेडी नहीं करना चाहते?
मेरे ख्याल से कौन-सी कॉमेडी मुझे नहीं करनी चाहिए, ये तो जनता ही बताएगी. हमें कॉमेडियन का काम करते रहना है. फिर जिस दिन कोई डांट दे, उस दिन लौट आना है और हमें किसी का दिल नहीं दुखाना है. मेरा हमेशा मेरे काम को लेकर ये मानना रहा है कि तीन चीजें नहीं टूटनी चाहिए. एक कॉमेडी करते हुए आपका सिर, आपकी कॉमेडी सुनने वालों का दिल और आप जिनके लिए काम कर रहे हैं उनका ऑफिस. ये तीन चीजें अगर बरकरार रहें तो आप समझ लीजिए कि आपका काम ठीक चल रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *