भरनी है आजादी के दिन उड़ान तो ऐसे मिलेगा सस्ता फ्लाइट टिकट, यहां जानें तरीका

इंडिया में रोज कई लोग हवाई से यात्रा करते हैं. फ्लाइट से सफर करना सफर को आसान बना देता है, यही कारण है कि पिछले कुछ वर्षों में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ गई है. हालांकि, कई लोग फ्लाइट से यात्रा करना इसलिए भी पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि टिकट की कीमतें अधिक होती हैं. पैसे बचाने के लिए लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं. लेकिन अगर आप 15 अगस्त को फ्लाइट की टिकट बुक करना चाहते हैं, तो हम आपको एक खास तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप पैसे बचा सकते हैं.
यहां मिल रहा आजादी पर उड़ान का मौका
अगर आप पहली बार ईजी माई ट्रिप से टिकट बुक करते हैं तो आपको 15 अगस्त पर 10% का फ्लैट डिस्काउंट मिल रहा है. अगर उस वेबसाइट पर दिए कूपन कोड को यूज करते हैं तो आप होटल बुकिंग पर भी 25% बचा सकते हैं. वहीं विस्तारा 15 अगस्त से डोमेस्टिक उड़ान के लिए 1578 रुपए से फ्लाइट सर्विस दे रही है. यह ऑफर ईजी माई ट्रिप के साथ मेक माई ट्रिप पर भी मिल रहा है. दिल्ली से मुंबई जाने पर आकासा एयरलाइन 20% का फ्लैट डिस्काउंट दे रहा है. यह ऑफर ईजी माई ट्रिप के वेबसाइट से फ्लाइट टिकट बुक करने पर मिलेगा.
ये तरीका पैसा बचाने में करता है मदद
अगर आपने कभी फ्लाइट की बुकिंग की है, तो आपने देखा होगा कि यात्रा की तारीख के करीब आते ही टिकट की कीमतें बढ़ जाती हैं. उदाहरण के लिए, अगर किसी को 12 तारीख को यात्रा करनी है और वह 10 या 11 तारीख को टिकट बुक करता है, तो उसे ज्यादा कीमत चुकानी पड़ती है. वहीं, यदि वह 12 तारीख के लिए 5 या 6 तारीख को टिकट बुक करता है, तो उसे सस्ती दर पर टिकट मिलती है. इस तरीके को अपनाकर आप हजारों रुपये बचा सकते हैं. इसलिए, अगर आपकी यात्रा तय है, तो सात-आठ दिन पहले टिकट बुक करना बेहतर रहेगा; वरना आपको अधिक कीमत चुकानी पड़ सकती है.
आजकल, फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स उपलब्ध हैं. एयरलाइंस कंपनियां भी आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक करने की सुविधा देती हैं. आप चाहे तो एयरलाइंस की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं या फिर अन्य बुकिंग साइट्स पर जाकर टिकट की कीमत देख सकते हैं. विभिन्न साइट्स और एयरलाइंस के दाम अलग-अलग हो सकते हैं, इसलिए सबसे कम कीमत वाली साइट पर बुकिंग करना लाभकारी होगा. इसके अलावा, कई साइट्स और एयरलाइंस ऑफर्स भी प्रदान करती हैं, जिनका उपयोग करके आप और भी पैसे बचा सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *