VIDEO: 107 मीटर के छक्के का जवाब 113 मीटर लंबा सिक्स मारकर दिया, निकोलस पूरन से ‘उलझना’ पड़ गया महंगा

निकोलस पूरन. जैसा अंदाज, वैसा ही मिजाज. अपने इस तेवर की वो इंग्लैंड की ‘द हण्ड्रेड’ लीग में पूरी नुमाइश करते दिख रहे हैं. 11 अगस्त को खेले मुकाबले में निकोलस पूरन ने छक्के का जवाब छक्के से दिया है. किसी ने अगर 107 मीटर लंबा छक्का मारा तो उन्होंने बदले में 113 मीटर छक्का लगाकर तुरंत हिसाब बराबर कर दिया. ऐसा देखने को मिला मैनचेस्टर ऑरिजनल्स और नॉर्दन सुपरचार्जर्स के बीच मैच में. इस मुकाबले में निकोलस पूरन, नॉर्दन सुपरचार्जर्स की ओर से खेल रहे थे.
99वीं गेंद पर लगा 107 मीटर का छक्का
मुकाबले में मैनचेस्टर ऑरिजनल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 100 गेंदों में 7 विकेट पर 152 रन बनाए थे. मैनचेस्टर ऑरिजनल्स की ओर से सबसे धाकड़ इनिंग उसके कप्तान फिल सॉल्ट की रही, जिन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में ही 4 छक्कों की मदद से 61 रन जड़ दिए. लेकिन, मैनचेस्टर ऑरिजनल्स की इनिंग का जो सबसे लंबा छक्का रहा, वो जैमी ओवर्टन के बल्ले से देखने को मिला. उन्होंने टीम की इनिंग की 99वीं गेंद पर 107 मीटर लंबा छक्का मारा.

View this post on Instagram

A post shared by Manchester Originals (@manchesteroriginals)

निकोलस पूरन अकेले ही काफी रहे!
अब मैनचेस्टर ऑरिजनल्स की ओर से टारगेट सेट हो चुका था. स्कोर का भी और सबसे लंबे छक्के का भी. नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपनी पारी में इसका खास ख्याल भी रखा. उनकी शुरुआत खराब रही, लेकिन जैसे ही बात निकोलस पूरन पर आई, बाएं हाथ के उस विस्फोटक बैटर ने अकेले ही दोनों ही मोर्चों पर, रनचेज और लंबे सिक्स जमाने के मामले में, मैनचेस्टर ऑरिजनल्स का काम तमाम कर दिया.
धांसू इनिंग और 113 मीटर लंबे छक्के वाला करारा जवाब
निकोलस पूरन आखिर तक नाबाद रहे. उन्होने 8 छक्कों के साथ 33 गेंदों पर 66 रन जमाए. इसी के साथ जीत तो नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की पक्की हुई ही, साथ ही इस इनिंग के दौरान मैनचेस्टर ऑरिजनल्स को 107 मीटर लंबे छक्के का जवाब भी मिल गया. निकोलस पूरन ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की इनिंग की 74वीं गेंद पर 113 मीटर लंबा छक्का लगाया, जिसमें गेंद ग्राउंड के बाहर चली गई. हवा में लहराते इस छक्के को मैदान से बाहर जाते जिसने भी देखा, वो बस देखता ही रहा.

113-METRE 6⃣ OUT THE GROUND!
Oh, Nicholas Pooran! #TheHundred | #RoadToTheEliminator pic.twitter.com/LDayQyjKAT
— The Hundred (@thehundred) August 11, 2024

नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने जीता मुकाबला
निकोलस पूरन के प्रहार से नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने 153 रन के लक्ष्य को 3 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. और, इसी के साथ मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया. ये द हण्ड्रेड में अब तक खेले 7 मैचों में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की चौथी जीत है. वहीं इतने ही मैचों में मैनचेस्टर ऑरिजनल्स की छठी हार.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *