Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बच्चों को यूं तैयार करके भेजें स्कूल, मैडम भी करेंगी तारीफ

15 अगस्त यानी आजादी का दिन, जो हर एक भारतवासी के लिए सबसे बड़ी खुशी और गर्व का अवसर है. इस दिन बड़ों से लेकर बच्चों में भी जबरदस्त उत्साह देखने को मिलता है. राष्ट्रीय पर्व के इस दिन पर स्कूलों में भी झंडा फहराने के साथ ही कई प्रोग्राम रखे जाते हैं और एक्टिविटीज करवाई जाती हैं, जिनमें बच्चे खूब बढ़ चढ़कर पार्टिसिपेट करते हैं. इस दिन बच्चों को भी देश भक्ति के रंग में तैयार करके स्कूल भेजना है तो कुछ सिंपल से टिप्स को फॉलो किया जा सकता है.
स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों में भी देश भक्ति की लहर रहती है और इस दिन आजादी के जश्न में शामिल होने के लिए बच्चे स्कूल जाने को लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं. अगर बच्चे स्कूल में किसी प्रोग्राम में सेलिब्रेट कर रहे हैं या फिर आपको उनकी एक्साइटमेंट को और भी बढ़ाना है तो इस खास दिन पर बच्चों की ड्रेस को भी देश भक्ति के रंग में रंगा जा सकता है . तो चलिए जान लेते हैं कि 15 अगस्त के दिन बच्चों को किस तरह तैयार करके स्कूल भेजें.
तीन कलर की पहनाएं ड्रेस
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने बच्चों के आप तीन तिरंगे के रंगों यानी सफेद, केसरिया और हरे रंग के कॉम्बिनेशन वाली ड्रेस पहना सकते हैं. इसके लिए मार्केट से रेडीमेड आउटफिट मिल जाते हैं या फिर आप वाइट शर्ट, पैंट्स, स्कर्ट आदि में कलर कॉम्बिनेशन क्रिएट किया जा सकता है.
Uniquely India/photosindia/Getty Images
तीन रंगों की एक्सेसरीज पहनाएं
बच्चे को अगर स्कूल में रेगुलर ड्रेस कोड में बुलाया गया हो तो तिरंगा का बैच ड्रेस में पिनअप की जा सकती है. इसके अलावा आप बच्चे के गले में तीन रंगों की स्ट्रैप डाल सकते हैं. उनके हाथ में ट्राई कलर का ब्रेसलेट पहनाया जा सकता है और हेयर क्लिप में भी तिरंगा के कलर आसानी से मिल जाते हैं.
Pixelfusion3d/E+/Getty Images
तिरंगा के रंगों का मेकअप
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बच्चे को स्कूल भेजना है तो उनके चेहरे पर छोटे-छोटे तिरंगा रंगों से पैटर्न बनाए जा सकते हैं, जो बेहद खूबसूरत लगते हैं. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि ऐसे कलर और मेकअप का इस्तेमाल करें जो बच्चों की स्किन को नुकसान न पहुंचाएं. इस तरह से सिंपल टिप्स को फॉलो करके आप 15 अगस्त के दिन बच्चों को परफेक्ट लुक दे सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *