हमले के बाद भगवान पर भरोसा बढ़ा…एलन मस्क से बातचीत में बोले ट्रंप

बिजनेसमैन एलन मस्क अक्सर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन मेंखुलकर बोलते रहे हैं. ऐसे में ‘एक्स’ के कर्ता-धर्ता एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप का ऑनलाइन इंटरव्यू लिया. सोशल मीडिया पर इस इंटरव्यू को लेकर लगातार चर्चा चल रही है. इस इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ऊपर हुए हमलों से लेकर पुतिन से रिश्ते सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दे पर बातचीत की. इसी इंटरव्यू के साथ डोनाल्ड ट्रंप की ‘एक्स’ पर वापसी हो गई है. साल 2021 में यूएस कैपिटल में हुई हिंसा के बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था.
दरअसल, इस इंटरव्यू को सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लाइव स्ट्रीम किया गया, जिसमें लाखों की संख्या में लोग जुड़े. एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप से पेंसिलवेनिया में हुए जानलेवा हमले को लेकर सवाल पूछा. इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि इस घटना के बाद भगवान पर भरोसा और अधिक बढ़ गया. 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया में हुए एक सभा के दौरान, ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था. इस हमले में गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई थी.
मैनेजमेंट की कमी को ठहराया जिम्मेदार
ट्रंप ने अपनी हत्या के प्रयास के बारे में विस्तार से बात करते हुए मैनेजमेंट की कमी को जिम्मेदार ठहराया. ट्रंप ने एलन मस्क से कहा, अगर मैंने अपना सिर नहीं घुमाया होता, तो मैं आपसे अभी बात नहीं कर रहा होता. जहां सभा हो रही थी उस इमारत को ढंका जाना चाहिए था. इस सभा का उद्देश्य लाखों मतदाताओं तक पहुंचना था.
वहीं, एलन मस्क के साथ ट्रंप के इंटरव्यू में तकनीकी समस्या भी पैदा हो गई. लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान साइबर अटैक का सामना करना पड़ा. साइबर अटैक के चलते लाइव स्ट्रीमिंग में जुड़े यूजर को कंट्रोल करना पड़ा. कई यूजर्स को इस इंटरव्यू का लिंक ही नहीं मिला. स्क्रीन भी एकदम ब्लैंक दिखने लग गई. इंटरव्यू शुरू होने में भी काफी देर हुई. एलन मस्क ने इस समस्या के लिए ओवरलोड सर्वर को जिम्मेदार ठहराया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *