धार्मिक स्थलों पर कोई हमला करे तो जानकारी दें… बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

तख्तापलट के बाद बांग्लादेश में बनी अंतरिम सरकार दुनिया को अपनी अच्छी छवि दिखाने की तमाम कोशिशें कर रही है. खासकर हिंदुओं के मामलों को लेकर. इस सरकार के मुखिया मोहम्मद यूनुस लगातार ऐसी पहल कर रहे हैं, जिससे देश की सीमा के बाहर अच्छा संदेश जाए. इसी कड़ी में सरकार ने एक हॉटलाइन स्थापित की है. लोगों से इस पर हिंदू मंदिरों, गिरजाघरों या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर हमलों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया है.
शेख हसीना के खिलाफ आंदोलन और तख्तापलट के बाद अल्पसंख्यकों को टारगेट किया गया. धार्मिक स्थलों, घरों और प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया. खुद सेना प्रमुख ने माना कि देश के बीस जिलों में अल्पसंख्यकों के खिलाफ 30 आपराधिक घटनाएं हुईं. ये सरकारी आंकड़ा है. असल में क्या हालात हैं, इसकी तस्वीरें दुनिया ने देखी हैं.
मंत्रालय का हमलों के बारे में जानकारी देने का अनुरोध
अब यूनुस सरकार ने धार्मिक स्थलों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और संपत्तियों में तोड़फोड़ की खबरों के बीच यह कदम उठाया गया है. धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने धार्मिक स्थलों पर हमलों के बारे में जानकारी देने का अनुरोध किया है. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि अगर किसी मंदिर, गिरजाघर या अन्य किसी धार्मिक स्थल पर हमला होता है तो इसकी जानकारी हेल्पलाइन नंबर पर दें. इसके लिए (01766-843809) नंबर जारी किया गया है.
ये भी पढ़ें- बांग्लादेश: यूनुस सरकार की हिंदुओं से माफी; ये दांत दिखाने के हैं!
अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने मंगलवार को हिंदुओं से मुलाकात भी की. वो प्रसिद्ध ढाकेश्वरी मंदिर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने उनकी सरकार की भूमिका के बारे में कोई भी धारणा बनाने से पहले धैर्य रखने की बात कही. यूनुस ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ जारी हिंसा के बीच 8 अगस्त को अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के रूप में कार्यभार संभाला था.
ये भी पढ़ें- बांग्लादेश पुलिस की वर्दी और लोगो में होगा बदलाव, जानिए क्यों यूनुस सरकार ने लिया ये फैसला
मोहम्मद यूनुस ने कहा कि देश में हर व्यक्ति के के लिए समान अधिकार हैं. हम सब एक हैं. कोई हमारे बीच भेदभाव न करे. हमारी सहायता करें. धैर्य रखें और इसके बाद हमारा आकलन करें. अगर हम असफल होते हैं तो आप हमारी आलोचना करें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *