BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला, भारत दौरे पर आ रही पड़ोसी देश की टीम

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय लंबे ब्रेक पर है. इसके बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ये सीरीज सितंबर में खेली जाएगी. लेकिन बांग्लादेश से पहले एक और टीम भारत का रही है. हालांकि ये टीम भारतीय क्रिकेट टीम से नहीं भिड़ेगी, बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईसीसी वनडे कप लीग 2 के मैचों की तैयारी में पड़ोसी देश की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है.
भारत दौरे पर आ रही पड़ोसी देश की टीम
नेपाल की क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आ रही है.क्रिकेट नेपाल ने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर करके इस दौरे की जानकारी फैंस को दी है. ये दौरा नेपाल की क्रिकेट टीम के लिए काफी खास रहने वाला है. वह इस दौरे पर कोई सीरीज नहीं खेलेगी, बल्कि बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रुकेगी. वह यहां 2 हफ्ते तक रहेगी और आईसीसी वनडे कप लीग 2 के मैचों के लिए खुद को तैयार करेगी. नेपाल के खिलाड़ी NCA में ट्रेनिंग के जरिए अपने कौशल और रणनीतियों में निखारेंगे.

#Rhinos are off to India @BCCI to gear up for the ICC Men’s Cricket World Cup League 2 Preparation Series!
Training at the National Cricket Academy (NCA) in Bangalore for two weeks will sharpen our players’ skills and strategies.
Let’s wish them all the best! pic.twitter.com/BW2e08rKPT
— CAN (@CricketNep) August 12, 2024

पहले भी BCCI कर चुका है मदद
इससे पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए भी ये भारत के दौरे पर आया था. इस दौरान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAN) की टीम ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ ट्राई सीरीज खेली थी, जिसे फ्रेंडशिप कप का नाम दिया गया था.
इसके अलावा बीसीसीआई कई मौकों पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की भी मदद कर चुकी है. बीसीसीआई ने अफगानिस्तान की टीम को भारत में रहकर क्रिकेट खेलने और विरोधी टीमों के साथ मैच खेलने के लिए मैदान तक मुहैया कराए थे. बीसीसीआई अपने इन फैसलों से बाकी क्रिकेट टीम और खिलाड़ियों की भरपूर मदद कर रही हैं. बीसीसीआई ने तो एक बार फिर अफगानिस्तान की टीम को भारत में मैदान तक मुहैया करावे हैं, जहां वह जल्द ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलती हुई नजर आएंगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *