फोन ऑन लेकिन सामने वाले को बताएगा Switch off, ये ट्रिक आएगी काम

अक्सर ऐसा होता है कि आप कहीं पर बिजी हैं या किसी की कॉल अटेंड नहीं करना चाहते हैं. ऐसे में फंस जाते हैं कि फोन को बंद भी नहीं कर सकते और काम भी बंद नहीं कर सकते हैं. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है यहां हम आपको बताएंगे कि आप फोन ऑन रखने के बाद भी कॉल करने वालों को स्विच ऑफ बताएगा.
फोन ऑन लेकिन बताएगा स्विच ऑफ

इसके लिए सबसे पहले कॉल्स सेक्शन में जाएं, इसके बाद सपलीमेंटरी सर्विस पर क्लिक करें. अलग-अलग फोन में ये ऑप्शन अलग-अलग नाम से हो सकता है.
इसके बाद यहां पर आपको कॉल वेटिंग का ऑप्शन शो होगा. कॉल वेटिंग के ऑप्शन कई स्मार्टफोन में डिफॉल्ट इनेबल होता है. कॉल वेटिंग के ऑप्शन को डिसेबल कर दें.
इसके बाद यहीं पर दिए गए कॉल फॉरवर्डिंग के ऑप्शन पर जाएं. कॉल फॉरवर्डिंग के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो यहां आपको दो ऑप्शन मिलेंगे, वॉयस कॉल्स और वीडियो कॉल्स, इसमें से वॉयस कॉल्स के ऑप्शन पर क्लिक करें.
यहां पर आपको चार ऑप्शन शो होंगे, इसमें से फॉरवर्ड वेन बिजी के ऑप्शन पर जाएं. फॉरवर्ड वेन बिजी के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको यहां वो नंबर डालना है जिस पर कॉल फॉरवर्ड होगी, एक बात का ध्यान रखें कि इसमें आप वो नंबर ही डालें जो स्विच ऑफ हो.
इसके बाद नीचे दिए गए इनेबल के ऑप्शन पर क्लिक कर दें. इसके बाद जब भी कोई कॉल करेगा तो फोन स्विच ऑफ आएगा.

कॉल आने पर कॉलर का नाम बताएगा ये App
अगर आप चाहते हैं कि जब भी किसी का फोन आए तो दूर बैठे पता चल जाए किसका फोन आ रहा है. तो ये ट्रिक टाइ करें. इसके लिए ट्रू कॉलर पर जाएं और थ्री टॉट पर क्लिक करें. सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं और कॉल्स पर क्लिक करें. थोड़ा नीचे स्क्रॉल करेंगे तो अनाउंस कॉल्स का फीचर शो होगा. अनाउंस कॉल्स को इनेबल करदें. इसके बाद जब भी आपको कोई फोन करेगा तो आपका फोन उसका नाम पढ़कर सुनाएगा. ये ट्रिक आप एंड्रॉयड और आईफोन दोनों में ट्राई करसकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *