Independence Day 2024: 15 अगस्त पर PM नरेंद्र मोदी की स्पीच, यहां देखें Live

Independence Day 2024 PM Narendra Modi Speech: 15 अगस्त, 2024 को भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा झंडा फहराकर करेंगे. पीएम मोदी इसके तुरंत बाद सुबह 7:30 बजे अपनी लगातार 11वां स्वतंत्रता दिवस की स्पीच देंगे. यह स्पीच कई प्लेटफॉर्म पर लाइव दिखाई जाएगी. आप इसे आसानी से लाइव देख सकते हैं.
यहां देखें लाइव
स्वतंत्रता दिवस 2024 प्रोग्राम और प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को टीवी9 भारतवर्ष चैनल पर लाइव देखा सकता है.

इसके अलावा दूरदर्शन चैनल पर भी देश के कोने-कोने में लोग इस इवेंट को घर बैठे देख सकते हैं.
PM मोदी की स्पीच की लाइव स्ट्रीम
इस प्रोग्राम की लाइव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी. इसे देखने के लिए आपके पास कई ऑप्शन रहेंगे. आप प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) के यूट्यूब चैनल के साथ इसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं. जैसे- X (पहले ट्विटर) पर @PIB_India हैंडल पर लाइव स्ट्रीम चलेगी. यह प्रोग्राम प्रधानमंत्री कार्यालय यानी PMO के एक्स हैंडल @pmoindia पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.
Independence Day 2024: यूट्यूब लिंक
स्वतंत्रता दिवस 2024 के प्रोग्राम को आप इन यूट्यूब चैनल्स पर देख सकते हैं-
www.youtube.com/user/narendramodi
www.youtube.com/user/PMOfficeIndia
www.youtube.com/user/DoordarshanNational
स्वतंत्रता दिवस 2024: फेसबुक हैंडल
स्वतंत्रता दिवस 2024 पर प्रधानमंत्री मोदी का भाषण इन फेसबुक हैंडल पर देखा ज जा सकता है.
www.facebook.com/narendramodi
www.facebook.com/PMOIndia/
www.facebook.com/DoordarshanNational/
स्वतंत्रता दिवस 2024 की थीम
इस साल के स्वतंत्रता दिवस की थीम ‘विकसित भारत’ है. सरकार की मंशा 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है. इस स्वतंत्रता दिवस पर भारत को एक विकसित देश के तौर पर
इस थीम का मकसद एजुकेशन, हेल्थ सर्विस, इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी का विकास करना है. इससे भारत को इकोनॉमिक डेवलपमेंट, सोशल डेवलपमेंट और सतत विकास के जरिए भारत की ग्लोबल स्थिति को बढ़ाने में मदद मिलेगी.
15 अगस्त को प्रधानमंत्री जब देश को संबोधित करते हैं, तो देश की पिछली उपलब्धियों पर रोशनी डालते हैं. इसके अलावा भविष्य को लेकर देश के लक्ष्यों और नीतियों की रूपरेखा का जिक्र करते हैं. कल पीएम मोदी देश के सामने जो चुनौतियां हैं, उससे निपटने का खाका खींचेंगे, और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *