Raksha Bandhan 2024: राखी पर पुरुष भी दें फैशन पर ध्यान, पहन लें ऐसे ट्रेंडी कुर्ता

रक्षाबंधन बहनों के साथ ही भाइयों के लिए भी बेहद खास होता है. फिलहाल इस बार ये स्पेशल डे यानी राखी का फेस्टिवल 19 अगस्त दिन सोमवार को पड़ रहा है. लड़कियां इस दिन भाई के लिए राखी के ट्रेंडी डिजाइन सेलेक्ट करने से लेकर अपने लुक तक के लिए खास तैयारियां करती हैं. फिलहाल भाइयों को भी इस दिन के लिए ट्रेडिशनल लुक क्रिएट करना चाहिए. फेस्टिवल परफेक्ट लुक पाने के लिए कुछ ट्रेंडी कुर्ता डिजाइन ट्राई किए जा सकते हैं.
राखी के लिए भाई अगर अपने लुक को फेस्टिवल के हिसाब से ट्रेडिशनल रखना चाहते हैं और स्टाइलिश भी दिखना है तो ट्रेंडी कुर्ता डिजाइन के लिए एक्टर्स के कुछ लुक्स से आइडिया लिया जा सकता है तो चलिए लुक्स पर डालते हैं एक नजर.
फ्लोरल प्रिंट कुर्ता देगा फेस्टिवल परफेक्ट लुक
टाइगर श्रॉफ अपनी मां आयशा श्रॉफ और सिस्टर के साथ परफेक्ट फैमिली पोज देते नजर आ रहे हैं. फिलहाल एक्टर के कुर्ते का डिजाइन भी बढ़िया लग रहा है. उन्होंने लाइट पीच कलर का शाइन फैब्रिक वाला फ्लोरल प्रिंट कुर्ता पहना है, जिसमें शॉर्ट गोल कॉलर है और फ्रंट से स्लिट दी हुई है राखी के लिए इस तरह का पेस्टल कलर कॉम्बिनेशन वाला प्रिंटेड कुर्ता पहना जा सकता है.

View this post on Instagram

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff)

सिंपल-सोबर लुक के लिए कार्तिक से लें आइडिया
अगर आपको राखी के मौके पर सिंपल सोबर ट्रेडिशनल लुक चाहिए तो कार्तिक आर्यन के इस कुर्ता डिजाइन से आइडिया लें. एक्टर ने कॉलर वाला यलो कुर्ता पहना है, जिसमें वाइट कलर के काइट डिजाइन वाले बूटे हैं, साथ ही आस्तीनों पर हल्का सा बॉर्डर बनाया गया है.

View this post on Instagram

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

एंब्रॉयडरी वर्क कुर्ता
हैंडसम हंक सिद्धार्थ मल्होत्रा ट्रेडिशनल अटायर में भी कमाल लगते हैं. एक्टर ने नेवी ब्लू कुर्ता को पैंट स्टाइल पायजामा के साथ पेयर किया है. कुर्ते पर गोल्डन लाइट एंब्रॉयडरी की गई है, साथ में उन्होंने मैचिंग नागरे (जूतियां) पहने हैं. इस तरह का लुक भी राखी पर क्रिएट किया जा सकता है.

View this post on Instagram

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

धोती-कुर्ता के लिए अर्जुन कपूर के लुक से लें आइडिया
भारत में कुर्ते के साथ धोती पहनने का ट्रेडिशनल काफी पुराना है और गांवों में आज भी बुजुर्ग कुर्ता के साथ धोती ही पहनते हैं. फिलहाल अब प्री-ड्रेप्ड धोती भी आने लगी है, जिससे बांधने का भी कोई झंझट नहीं रहता है और इसे आप अलग-अलग कुर्ता के साथ पेयर कर सकते हैं. राखी के लिए अर्जुन कपूर के इस कुर्ता-धोती लुक से आइडिया लें.

View this post on Instagram

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

शॉर्ट कुर्ता को फॉर्मल पैंट के साथ करें पेयर
लॉन्ग की बजाय शॉर्ट कुर्ता आजकल काफी पसंद किए जा रहे हैं और ऐसे कुर्ता को फॉर्मल पैंट या फिर लूज पायजामा के साथ पेयर किया जा सकता है. कुर्ता सिलवाने के लिए अर्जुन कपूर के इस लुक से डिजाइन का आइडिया ले सकते हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

राखी के फेस्टिवल पर इन ट्रेंडी कुर्ता डिजाइन को कैरी करके लड़के भी एथनिक आउटफिट में अट्रैक्टिव लुक पा सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *