ईशान किशन ने टीम इंडिया में नहीं चुने जाने का लिया ‘बदला’, 10 छक्कों के दम पर ठोका तूफानी शतक

जिस ईशान किशन को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया, जिस ईशान किशन का बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट छीन लिया अब उसी ईशान किशन ने अपने बल्ले से आलोचकों को जवाब दिया है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तमिलनाडु में चल रहे बुची बाबू टूर्नामेंट के पहले ही मैच में धमाकेदार सेंचुरी ठोक दी. ईशान ने खबर लिखे जाने तक 88 गेंदों में 105 रन बना लिए थे और उनके बल्ले से 10 छक्के निकल चुके थे.
ईशान का शतकीय प्रहार
ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की कप्तानी कर रहे हैं. ईशान छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने आते ही गेंदबाजों की लाइन-लेंग्थ बिगाड़ दी.ईशान ने मध्य प्रदेश के हर गेंदबाज को जमकर पीटा. इस खिलाड़ी ने रामवीर गुर्जर, अधीर प्रताप सिंह और आकाश राजावत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बटोरे. इन तीनों गेंदबाजों के खिलाफ उन्होंने 8 छक्के लगाए. इसके अलावा एक छक्का उन्होंने पारुष मंडल की गेंद पर लगाया. ईशान की पारी कितनी बेहतरीन रही इसका अंदाजा आप इस बात से लगाइए की उन्होंने अपने शतक के 71 फीसदी रन छक्के-चौके से बनाए.

Ishan Kishan hits back to back sixes to reach 86 ball century in Buchi Babu tournament.
– Welcome back, Kishan…!!! pic.twitter.com/a7Nw1hgs7H
— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) August 16, 2024

ईशान किशन के पास वापसी का मौका
ईशान किशन को पिछले साल दिसंबर से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. वो साउथ अफ्रीका दौरा बीच में ही छोड़कर लौट आए थे. इसके बाद आईपीएल से पहले वो इसलिए विवादों में आ गए क्योंकि उन्होंने एनसीए की बजाए हार्दिक पंड्या के साथ वडोदरा में ट्रेनिंग की. ईशान ने इसके बाद आईपीएल में मिलाजुला प्रदर्शन किया. ईशान को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया. कहा गया कि ईशान तभी टीम इंडिया में लौट पाएंगे जब वो घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. अब ईशान ने बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया. उन्हें झारखंड ने टीम का कप्तान बनाया और देखिए पहले ही मैच में इस खिलाड़ी ने शानदार सेंचुरी लगाकर अपनी वापसी का राह पर एक कदम आगे बढ़ा दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *