राखी से पहले चेहरे पर से टैनिंग हटाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, मिलेगी ग्लोइंग स्किन

रक्षाबंधन की तैयारी ज्यादातर लोगों ने शुरु कर दी है.वहीं इस समय महिलाएं राखी के दिन पर खास नजर आने की पूरी कोशिश करती हैं. महिलाएं कपड़े से लेकर बाल और मेकअप सभी चीजों का ख्याल रखती हैं. वहीं अगर तेज धूप और गर्मी के कारण आपके चेहरे पर टैनिंग हो गई है और आपको फेशियल करवाने जाने के लिए पार्लर जाने का समय नहीं मिल पा रहा है, तो आप घर पर ही कुछ तरीके अपनाकर टैनिंग से छुटकारा पा सकती हैं.
एलोवेरा, हल्दी और शहद का फेस पैक
एलोवेरा, हल्दी और शहद ये तीनों नेचुरल चीजें स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं. ऐसे में 3 टेबल स्पून ताजा एलोवेरा जेल, एक टेबल स्पून हल्दी पाउडर और 2 टेबलस्पून शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इसे 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद पानी से चेहरा साफ कर लें. ये पेस्ट टैनिंग को हटाने में मददगार साबित हो सकता है.
हल्दी और दुध
टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप हल्दी और दूध का पेस्ट बनाकर लगा सकते हैं. ये सनटैन से छुटकारा दिलाने के साथ ही आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद भी कर सकता है.
मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल
मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा जेल का फेस मास्क स्किन में टैन कम करने के साथ ही, एक्स्ट्रा ऑयल, गंदगी और डेड सेल्स को निकालने में भी मददगार साबित हो सकता है. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाने के बाद नॉर्मल पानी से फेस वॉश करें. आप हफ्ते में एक बार इस पेस्ट का इस इस्तेमाल कर सकते हैं.
आलू
चेहरे पर से टैनिंग, डार्क सर्कल्स और दाग-धब्बों को कम करने के लिए आलू भी फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए आपको आलू को मिक्सी में पीस लेना है. फिर कॉटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद पानी से चेहरा साफ कर लें. आप आलू का रस भी चेहरे पर लगा सकते हैं. आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *