‘चांदनी चौक टू चाइना’ से ‘एक था टाइगर’ तक, आज ही देख डालें ‘बिग बॉस’ से सुर्खियों में आए रणवीर शौरी की ये पांच फिल्में

Ranvir Shorey Movies: अक्सर बॉलीवुड में कलाकार नाम और शोहरत कमाने के लिए आते हैं. जब नाम बन जाता है तो पैसे खुद आ ही जाते हैं. हालांकि, एक एक्टर ऐसा भी है, जो फिल्म इंडस्ट्री में नाम से ज्यादा पैसों के लिए ही आया था. इस एक्टर ने कई फिल्मों में काम किया और अपनी पर्सनल लाइफ से भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं. ये एक्टर हाल ही में ‘बिग बॉस ओटीटी 3’ में भी नजर आया था. अब आप समझ ही गए होंगे कि यहां बात किसकी हो रही है. ये एक्टर और कोई नहीं, रणवीर शौरी हैं. रणवीर शौरी 18 अगस्त को 52 साल के हो गए हैं. चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें और उनकी कुछ अंडररेटेड फिल्मों के बारे में बताते हैं
‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 3’ में आए थे नजर
रणवीर शौरी हाल ही में रिएलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 3’ में दिखे थे, जिसे अनिल कपूर ने होस्ट किया था. भले ही रणवीर इस शो के विनर नहीं बन पाए, लेकिन इस शो में उन्हें काफी पसंद किया गया. ‘बिग बॉस’ से बाहर भी इन्हें फिल्मों में इनकी बेहतरीन एक्टिंग लिए पसंद किया जाता है. रणवीर एक बेहतरीन और मंझे हुए कलाकार हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों वो दमदार एक्टिंग कर चुके हैं. रणवीर शौरी की कुछ अंडररेटेड रोल भी हैं, यानी जिनकी चर्चा कम हुईं, लेकिन इन्हें देखकर आपका दिन बन जाएगा.
मनीषा कोइराला की फिल्म से किया डेब्यू
रणवीर शौरी ने एक्ट्रेस मनीषा कोइराला की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म का नाम था ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ जो कि 2002 में रिलीज हुई थी. हालांकि, इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था और किसी ने भी उन्हें नोटिस नहीं किया था. अपने 22 साल के करियर में रणवीर ने ‘जिस्म’, ‘लक्ष्य’, ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’, ‘खोसला का घोंसला’, ‘एक था टाइगर’, ‘बजाते रहो’, ‘ट्रैफिक सिग्नल’, ‘सिंह इज किंग’, ‘अंग्रेजी मीडियम’, ‘चांदनी चौक टू चाइना’, ‘हैप्पी एंडिंग’, ‘हल्का’ और ‘टाइगर जिंदा है’ सहित कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वो कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं.
शो कर चुके हैं होस्ट

रणवीर शौरी ने साल 2014 में ‘झलक दिखला जा सीजन 7’ को होस्ट किया था. इसके साथ ही वो साल 2018 में स्वरा भास्कर के साथ शॉर्ट मूवी में काम कर चुके हैं. साल 2019 में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत, आशुतोष राणा और मनोज बाजपेयी के साथ ‘सोनचिड़िया’ की थी.
‘शेखर होम’ की चर्चा
रणवीर शौरी की हाल ही में रिलीज हुई एक क्राइम-ड्रामा सीरीज शेखर होम ने तहलका मचा दिया है. इसमें रणवीर शौरी जयवर्त सैनी के किरदार में दिखते हैं. 14 अगस्त, 2024 को रिलीज हुई इस सीरीज को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. आप इसे ओटीटी जियो सिनेमा पर देख सकते हैं. ‘शेखर होम’ हिंदी और मराठी के अलावा अन्य कई भाषाओं में अवेलेबल है.

पैसों के लिए रखा बॉलीवुड में कदम
रणवीर शौरी का जन्म 18 अगस्त 1972 को जालंधर, पंजाब में हुआ था. रणवीर के पिता कृष्ण देव शौरी बॉलीवुड फिल्मों के प्रोड्यूसर थे और उनके भाई का नाम लोकेश है. 21 साल के होते ही रणवीर ने अपने मन में खुद को एक फिल्ममेकर के रूप में देखने की ठान ली थी. हालांकि आगे चलकर वो एक अच्छे एक्टर बने. लेकिन इससे पहले साल 1997 से लेकर साल 2002 तक उन्होंने वीजे के तौर पर काम किया था.
उसके बाद उन्होंने दोस्त विनय पाठक के साथ अपना पहला टॉक शो ‘रणवीर विनय और कौन?’ किया था. इसी बीच, रणवीर को एक्टिंग का ऑफर मिला. उन्हें पैसे भी ज्यादा मिल रहे थे, इसलिए उन्होंने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया.इसके बाद वो ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ में नजर आए थे. मनीषा कोइराला की फिल्म से डेब्यू करने के बाद 2002 से लेकर 2005 तक रणवीर इधर-उधर भटकते रहे और फिर 2006 में ‘खोसला का घोसला’ से उन्हें पहचान मिली.
पूजा भट्ट से जुड़ा था नाम, कोंकणा सेन से की शादी
रणवीर शौरी का नाम कभी एक्ट्रेस और डायरेक्टर पूजा भट्ट से भी जुड़ा था. ऐसा भी कहा जाता है कि पूजा और रणवीर कभी बेहद सीरियस रिलेशनशिप में थे. हालांकि, बाद में दोनों अलग हो गए थे. इसके बाद रणवीर शौरी ने 2010 में एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा से शादी रचाई थी. शादी के बाद दोनों एक बेटे हारून शौरी के पैरेंट्स बने, लेकिन इनकी शादी ज्यादा लंबी चल नहीं पाई और शादी के महज 10 साल बाद यानी साल 2020 में दोनों का तलाक हो गया.
रणवीर शौरी की पांच फिल्में
वैसे तो रणवीर शौरी ने अपने करियर में बहुत सी फिल्में की हैं, लेकिन आज हम इनकी टॉप 5 फिल्मों के बारे में जानेंगे.
1. जिस्म – जॉन अब्राहम और बिपाशा स्टारर फिल्म ‘जिस्म’, जो साल 2003 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री फिल्म है, जोकी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी.इस फिल्म में रणवीर शौरी का काफी अच्छा रोल था. इसे आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.
2. लक्ष्य – साल 2004 में आई फिल्म ‘लक्ष्य’ में ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा जैसे बड़े कलाकार थे. इस फिल्म में रणवीर शौरी का रोल काफी बेहतरीन था, जिससे उन्हें एक अलग पहचान मिली. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट भी हुई थी. इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.
3. हल्का – साल 2018 में रिलीज हुई इस फिल्म को पद्मश्री से सम्मानित नील माधव पंडा ने डायरेक्ट किया था. रणवीर शौरी के अलावा पाओली दाम भी इस फिल्म में दमदार एक्टिंग करती नजर आई थीं. फिल्म की कहानी एक बच्चे पिचकू की है, जो मुंबई की एक झुग्गी में रहता है. वो हर रोज खुले में शौच करना और अन्य समस्याओं से जूझता है, लेकिन अपने पिता के खिलाफ होकर दिल्ली जाता है और अपने एरिया में टॉयलेट बनाने के सपने को पूरा करता है.
4. सोनचिरैया – साल 2019 में आई फिल्म सोनचिड़िया, जिसमें डाकुओं की स्टोरी दिखाई गई थी, जो चंबल की घाटी में रहते थे. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ रणवीर शौरी का रोल भी काफी अच्छा था. हालाकि, ये फिल्म थिएटर्स में उतना कमाल नही दिखा पाई थी.
5. चांदनी चौक टू चाइना – फिल्म ‘चांदनी चौक टू चाइना’ रणवीर शौरी के करियर की फ्लॉप फिल्मों में से एक थी, जोकि साल 2009 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसमें रणवीर शौरी ने अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और मिथुन चक्रवर्ती जैसे सितारों के साथ काम किया था. इस फिल्म में रणवीर शौरी ने चॉपस्टिक का रोल निभाया था. ये फिल्म भले ही फ्लॉप रही थी, लेकिन रणवीर के रोल को लोगों ने पसंद किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *