Friends: 10 महीने बाद हुआ मैथ्यू पेरी की मौत से जुड़ा बड़ा खुलासा, मरने से पहले 5 दिन में लिए 27 ड्रग्स के डोज

दुनियाभर में ‘फ्रेंड्स’ लोगों का एक मन पसंदीदा सीरीज रही है. हालांकि, इस सीरीज को आए लगभग 30 साल हो गए हैं, इसके 10 सीजन आए थे. यह सीरीज साल 1994 में शुरू हुई थी, जो कि साल 2004 तक चली. ‘फ्रेंड्स’ के कैरेक्टर काफी ज्यादा फेमस हैं, जिसमें से फेम पाने वालों में से एक मैथ्यू पेरी भी थे. जिनकी पिछले साल 28 अक्टूबर को उनके लॉस एंजिल्स वाले घर में डेथ हो गई. अब कई महीने गुजर जाने के बाद इस केस में एक बड़ा अपडेट सामने आया.
‘फ्रेंड्स’ में मैथ्यू ने चैंडलर बिंग का कैरेक्टर निभाया था, जो कि काफी मजाकिया शख्स था. मैथ्यू ने सीरीज में इस तरह के जिंदादिल किरदार को निभाया है, असल जिंदगी में वो उससे काफी अलग थे. शुरू में जब उनकी डेथ की खबर सामने आई तो लोगों को बताया गया कि नहाते वक्त वह टब में डूब गए थे, क्योंकि उनकी बॉडी हॉट टब में मिली थी. लेकिन पुलिस ने उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया कि उनकी मौत डूबने की वजह से नहीं बल्कि ड्रग्स के ओवरडोज से हुई है. 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह कर मैथ्यू तो चले गए पर उनकी मौत की खबर ने काफी लोगों को झकझोर कर रख दिया. अक्सर लोग एक्टर, एक्ट्रेस के पर्दे पर निभाए गए किरदारों को उनकी असल जिंदगी से जोड़ देते हैं. जैसा कि कई लोगों को लगता था कि मैथ्यू अपनी असल जिंदगी में चैंडलर की ही तरह मजाकिया और बेफ्रिक थे, लेकिन ऐसा नहीं था.
पैसे कमाने के लिए लगाई थी ड्रग्स की लत
मैथ्यू की मौत से पहले उनके आखिरी वर्ड ‘शूट मी अप विद ए बिग वन’ थे. मैथ्यू काफी लंबे समय से नशे की लत से जूझ रहे थे, जिसका फायदा उनके पर्सनल असिस्टेंट के साथ और कुछ लोगों ने उठाया. फॉक्स न्यूज के मुताबिक, मैथ्यू के पर्सनल असिसटेंट केनेथ इवामासा ने कुछ समय पहले उनकी मुलाकात डॉक्टर साल्वाडोर प्लासेंसिया से कराई थी. डॉ प्लासेंसिया ने डॉ मार्क चावेज, (जो कि पहले केटामाइन ड्रग्स की क्लिनिक चलाते थे) के साथ मिलकर मैथ्यू को ड्रग्स सप्लाई करने में अहम भूमिका निभाई.
प्लासेंसिया ने इवामासा को ड्रग इंजेक्ट करना सिखाया और यहीं से मैथ्यू की जिंदगी पूरी तरह से पलट गई. मैथ्यू की मौत की जांच में सामने आया कि दोनों डॉ मिलकर अपने फायदे के लिए मैथ्यू का इस्तेमाल कर रहे थे. एक मैसेज में प्लासेंसिया ने मॉर्क को कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि यह बेवकूफ कितना पे करेगा, चलो पता करते हैं.” प्लासेंसिया ने केवल दो महीनों में मैथ्यू को केटामाइन की 20 शीशियां दी थीं.
ड्रग्स की वजह से पहले भी बिगड़ी थी हालत
प्लासेंसिया कुछ समय से मैथ्यू को बड़ी खुराक देते आ रहे थे, जिसकी वजह से एक दिन उनका ब्लड प्रेशर इतना ज्यादा बढ़ गया कि वह बोल या हिल भी नहीं पा रहे थे. इस खतरनाक स्थिति के बावजूद मैथ्यू ने ड्रग्स लेना बंद नहीं किया. जिस दिन मैथ्यू की मौत हुई थी, उस दिन के बारे में बताते हुए इवामासा ने बताया कि, दोपहर करीब 12:45 पर जब मैथ्यू टीवी देख रहे थे तो उन्होंने इंजेक्शन लगाने को कहा, फॉक्स न्यूज ने बताया कि उस वक्त उन्होंने इवामासा से कहा था कि, उन्हें एक बड़ा डोज दे. उसके 40 मिनट बाद ही मैथ्यू ने दोबारा इंजेक्शन लगाने को कहा था. मैथ्यू ने हॉट टब तैयार करने के साथ थोड़ी देर बाद एक और इंजेक्शन के लिए कहा…. ये इंजेक्शन उनकी जिंदगी को खत्म करने की वजह बन गया. मरने से पांच दिन पहले तक उन्होंने 27 डोज लिया था.
तीसरा इंजेक्शन देने के बाद इवामासा कुछ काम से बाहर चला गया और जब वापस आया तो उसने मैथ्यू को टब में मरा हुआ पाया. मैथ्यू की लत इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि उनकी हालत बेकाबू हो गई. ओवरडोज के सिलसिले में दो डॉक्टर के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक जसवीन संघा भी हैं जो कि “केटामाइन क्वीन” के नाम से जानी जाती हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *