नेपाल में लापता तीन भारतीय पर्यटकों को किया गया रेस्क्यू, भटक गए थे रास्ता

Indian Tourists In Nepal: नेपाल के काठमांडू में तीन भारतीय पर्यटकों और एक नेपाली गाइड के लापता होने की खबर आई थी. नेपाली पुलिस ने रविवार को बताया कि लापता हुए चारों लोगों को 10 घंटों के अंदर सुरक्षित बचा लिया गया. पुलिस ने बताया कि इंडियन टूरिस्टों के इस समूह को नेपाल के नगरकोट जंगल से रेस्क्यू किया गया है.
पुलिस ने बताया कि रेस्क्यू किए गए तीन भारतीय पर्यटकों की पहचान नितिन तिवारी, रश्मि तिवारी और तनिश तिवारी के रूप में हुई है. वहीं, उनके नेपाली गाइड का नाम हरि प्रसाद खरेल है. ये चारों काठमांडू से 30 किलोमीटर पूर्व में भक्तपुर जिले के नगरकोट जंगल में मुहान पोखरी रानी झूला क्षेत्र से लापता हो गए थे.
गलती से पास के वन क्षेत्र की ओर चले गए थे
पुलिस के मुताबिक, तीन भारतीय नागरिक की उम्र 30 से 40 वर्ष के बीच है. वहीं, भक्तपुर जिले के चंगुनारायण वार्ड नंबर 7 के अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रेष्ठ बताया कि तीनों भारतीय पर्यटक अपने नेपाली गाइड सहित शनिवार को दोपहर करीब 3 बजे के पास अपना रास्ता भटक गए थे.
चंगुनारायण के मेयर जीवन खत्री के अनुसार, वे हलहेल खोपा क्षेत्र में पाए गए और जोंक के काटने से पीड़ित थे. पुलिस ने कहा कि ये चारों लापता हो गए थे क्योंकि वे रानी झूला क्षेत्र का रास्ता नहीं खोज पाए थे. और गलती से पास के वन क्षेत्र की ओर चले गए थे.
भारतीय पर्यटकों को सुरक्षित बचा लिया गया
नेपाली पुलिस ने बताया कि उनके लापता होने की खबर फैलने के तुरंत बाद सशस्त्र पुलिस बल, जनप्रतिनिधियों और स्थानीय निवासियों की एक टीम द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया. और सभी को 10 घंटों के अंदर सुरक्षित बचा लिया गया. पुलिस ने बताया कि बचाए गए तीन भारतीय पर्यटक सुरक्षित रूप से काठमांडू लौट आए हैं.
ये भी पढ़ें- इमरान खान और पूर्व ISI चीफ पर अराजकता फैलाने का आरोप, सूचना मंत्री बोले- दोनों ने मिलकर रची थी साजिश

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *