साड़ी बनाने वाली कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल, 4 दिन में 2 लाख के बन गए ढ़ाई लाख रुपए

Saraswati Saree Depot Listing: साड़ी बनाने वाली कंपनी के आईपीओ के धमाल मचाने के बाद अब कंपनी ने शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री कर ली है. एंट्री लेने के साथ ही सरस्वती साड़ी डिपो लिमिटेड के शेयर ने निवेशकों को भी मालामाल कर दिया है. बंपर लिस्टिंग गेन के साथ बाजार में शेयर 25 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हो गए हैं. ऐसे में जिन निवेशकों ने आईपीओ में 2 लाख रुपए लगाए होंगे उन्हें शेयर लिस्टिंग पर ढ़ाई लाख रुपए महज 4 दिन में मिले होंगे.
साडी बनाने वाली कंपनी सरस्वती साड़ी डिपो का शेयर BSE पर 200 रुपये पर लिस्ट हुआ है जबकि आईपीओ में इसके शेयरो का प्राइस 160 रुपये प्रति शेयर था. इस तरह हर एक शेयर पर निवेशकों को 40 रुपये प्रति शेयर शानदार मुनाफा मिला है.
NSE पर क्या है रेट ?
सरस्वती साड़ी डिपो के शेयर एनएसई पर 194 रुपये पर लिस्ट हुए और ये 21.25 फीसदी का लिस्टिंग गेन है. 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ में 14 अगस्त तक निवेश करने का मौका था. इंवेस्टर्स के लिए 90 शेयरों या इसके गुणकों में बोली लगाने का अवसर था. इश्यू 14 अगस्त को बंद हुआ और आज 20 अगस्त को सुबह 10 बजे शेयरों की शानदार लिस्टिंग से इसके निवेशक सिर्फ 4 दिन में मालामाल हो गए हैं.
आईपीओ ने मचाया था धमाल
सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. रिटेल निवेशकों ने सरस्वती साड़ी डिपो आईपीओ में 61.88 फीसदी सब्सक्रिप्शन कराया जबकि गैर-संस्थागत निवेशक-नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) सेगमेंट में 358.65 फीसदी सब्सक्रिप्शन रहा. गैर-संस्थागत निवेशकों के मुकाबले क्यूआईबी को उनके कोटे से 64.12 गुना ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिले.
क्या करती है कंपनी?
कंपनी मुख्य रूप से साड़ी प्रोडक्शन बिजनेस में है और अब ये महिलाओं के कपड़ों की विस्तृत रेंज की सप्लाई करती है जिसमें लहंगा, कुर्तियां, ड्रेस मैटिरियल और ब्लाउज पीस सहित बॉटम्स शामिल हैं. इसका हेडक्वार्टर कोल्हापुर में है, 1966 में स्थापना के बाद से कंपनी ने सूरत, वाराणसी, मऊ, मदुरै, धर्मावरम, कोलकाता और बेंगलुरु जैसे शहरों में मजबूत पार्टनरशिप के जरिए कारोबार बढ़ाया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *