शुरू हुए ईशान किशन के अच्छे दिन, जानें किस सीरीज से कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के लिए पिछले कुछ महीने काफी खराब रहे हैं. वह टीम इंडिया में अपनी जगह गंवा चुके हैं और बीसीसीआई की ओर से उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखाया था. लेकिन अब ईशान किशन के अच्छे दिन लौटते हुए नजर आ रहे हैं. इसके पीछे कई वजह हैं. वह जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं.
शुरू हुए ईशान किशन के अच्छे दिन
ईशान किशन ने साल 2024 में टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है और ना ही उन्हें टीम में चुना गया है. वह घरेलू क्रिकेट से भी दूर थे. हालांकि वह अब घरेलू क्रिकेट में लौट आए हैं. ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम को पहला मैच जिताया है. उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 107 गेंदों पर 114 रन बनाए, जिसमें 10 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. वहीं, दूसरी पारी में 58 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद लौटे और टीम को जीत तक पहुंचाया.
बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहला ईशान का रन बनाना उनके लिए अच्छे संकेत हैं. इसके अलावा उन्होंने दलीप ट्रॉफी के लिए भी टीम में चुना है. यानी सेलेक्टर्स उन्हें मौका देने के मुड में हैं. अगर ईशान किशन अपनी फॉर्म को आगे भी जारी रखते हैं तो उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. बता दें, बता दें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के अलावा टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. ऐसे में ईशान किशन के पास टीम में वापसी करने का बड़ा मौका है.
टीम इंडिया से क्यों किए गए बाहर?
ईशान किशन ने पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ बीच दौरे से हटने का फैसला किया था. इसके पीछे की वजह मानसिक थकान बताई थी. इसके बाद वह बीसीसीआई से निर्देश मिलने के बावजूद घरेलू टूर्नामेंट में खेलने नहीं उतरे थे. ऐसे में बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया था और उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया था. ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. ये टी20 सीरीज थी, जो वनडे वर्ल्ड कप के ठीक बाद खेली गई थी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *