Stree 2 तो कुछ भी नहीं, इन फिल्मों के सीक्वल ने भी छापे खूब पैसे, एक ने तो कमा डाले थे 1200 करोड़

साल 2018 में आई ‘स्त्री’ को लोगों को इतना प्यार मिला था कि 30 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने दुनियाभर से 182 करोड़ की कमाई कर ली थी. 6 साल के बाद मेकर्स इस फिल्म का सीक्वल यानी ‘स्त्री 2’ लेकर आए हैं, जो कमाई के मामले में सूनामी लेकर आई है. फिल्म की कहानी, राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी जैसे सितारों की एक्टिंग, इस पिक्चर के गाने, सबकुछ लोगों को खूब पसंद आ रही है. डायरेक्टर अमर कौशिक ने अपनी कला से एक बार फिर से लोगों का दिल जीत लिया है.
कमाई के मामले में ‘स्त्री 2’ अपने पहले पार्ट से भी आगे निकल चुकी है. सिर्फ चार दिनों में इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 283 करोड़ का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है. हालांकि, ‘स्त्री’ कोई पहली फिल्म नहीं है, जिसके सीक्वल ने धमाका कर किया हो बल्कि इससे पहले भी कई ऐसी फिल्में आई हैं, जिनके सीक्वल ने छप्परफाड़ कमाई की थी. चलिए आज आपको पांच ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताते हैं.
बंपर कमाई करने वाली सीक्वल फिल्में
गदर 2- साल 2023 में सनी देओल 22 साल के बाद ‘गदर’ का सीक्वल लेकर आए थे. ‘गदर 2’ ने कमाई के मामले में धमाका कर दिया था और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सनी के साथ अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा भी नजर आए थे. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 686 करोड़ की कमाई की थी.
केजीएफ 2- साल 2018 में ‘केजीएफ’ के जरिए यश पैन इंडिया स्टार बन गए. उसके बाद से हर तरफ उनका नाम सुर्खियों पर रहने लगा. चार साल बाद यानी 2022 में वो इस फिल्म का सीक्वल लेकर आए, जिसने छप्परफाड़ कमाई की. इस पिक्चर ने दुनियाभर में 1215 करोड़ की कमाई की थी.
बाहुबली 2- इस लिस्ट में एक नाम एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बाहुबली’ के सीक्ववल का भी है, जिसने प्रभास को हर तरफ मशहूर कर दिया. इसी पिक्चर ने उन्हें पैन इंडिया एक्टर का दर्जा दिलाया था. पहला पार्ट साल 2015 में आया था, जिसको लेकर लोगों के बीच इस कदर क्रेज दिखा कि लोग सीक्वल के लिए एक्साइटेड हो गए थे. जब साल 2017 में ‘बाहुबली 2’ आई थी तो इस फिल्म ने कमाई के मामले में एक ऐसा रिकॉर्ड सेट किया था, जिसे तोड़ पाना काफी मुश्किल है. आमिर खान की ‘दंगल’ के बाद ये भारतीय सिनेमा की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.
दृश्यम 2- इस लिस्ट में एक नाम अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ का भी है. साल 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 342 करोड़ की कमाई की थी. अजय के साथ फिल्म में श्रिया सरण, तब्बू, इशिता दत्ता और अक्षय खन्ना जैसे सितारे नजर आए थे. ये फिल्म साल 2015 में आई ‘दृश्यम’ का सीक्वल है.
भूल भुलैया 2- साल 2007 में आई अक्षय कुमार की ‘भूल भुलैया’ को काफी पसंद किया गया था. 2022 में इस फिल्म का सीक्वल आया, जिसमें कार्तिक आर्यन दिखे. इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 265 करोड़ की कमाई की थी. अब कार्तिक इसका तीसरा पार्ट लेकर आ रहे हैं. ऐसी उम्मीद लगाई जा रही कि ये फिल्म भी बंपर कमाई करेगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *