डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस ने किया ‘रोमांस’? AI वीडियो से एक्स पर हड़कंप…

AI के आने से दुनिया में नए-नए बदलाव आए हैं. AI ने कई कामों को आसान किया है और आज हर क्षेत्र में इसका इस्तेमाल खूब हो रहा है. चुनावों में भी प्रचार के लिए आजकल नेता इसका प्रयोग कर रहे हैं. इसके कई सकारात्मक उपयोग के साथ-साथ नकारात्मक प्रभाव भी है. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव चल रहे हैं, इस बीच पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का एक AI जेनरेटेड वीडियो सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर किया जा रहा है.
यह वीडियो एक्स के मालिक एलन मस्क की AI फर्म XAI ने बनाया है, जिसका टूल Grok-2 अब विवाद का केंद्र बन गया है. इस वीडियो के आने के बाद लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. दरअसल पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 2024 के राष्ट्रपति चुनावी में एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन AI वीडियो में दोनों को एक दूसरे का प्रेमी दिखाया गया है.
रोमांटिक सीन में कमला और ट्रंप
AI वीडियो में कमला हैरिस और ट्रंप रोमांस करते नजर आ रहे हैं. कहीं वे एक दूसरे को किस कर रहे हैं तो कहीं वे बीच पर एक दूसरे के साथ हसीन पल बिता रहे हैं. वीडियो में ट्रंप और कमला का एक बेटा भी दिखाया गया, जिसको दोनों खिला रहे हैं.

What the foook ? Trump became LGBTQIA because of Kamala? Lmao pic.twitter.com/T0unqqH8np
— Champi  (@Cboss619) August 18, 2024

इस क्लिप पर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “मेरे अलावा और किसी ने भी बच्चे को इंडियन की तरह दिखने का सोचा था?” क्लिप में ट्रंप के हाथों में नेल पॉलिश लगा दिखाया गया जिस पर एक यूजर ने ट्रंप को LGBTQ बता दिया. इसके अलावा कई यूजर्स ने AI के गलत इस्तेमाल और इससे व्यक्ति की निजता को खतरे के लिए चिंता जताई है.
Grok-2 से लोगों ने एलन का ही बनाया मजाक
एलन मस्क अपने AI Grok-2 को खूब प्रमोट कर रहे हैं. एक यूजर ने Grok-2 से एलन मस्क की ही AI इमेज शेयर की, जिसमें एलन मस्क खुद को PEDO बता रहे हैं. पीडोफाइल उस व्यक्ति को कहा जाता है, जो बच्चों के प्रति यौन रूप से आकर्षित होता है.

thanks grok! pic.twitter.com/42DB8jAISY
— Jules Suzdaltsev (@jules_su) August 15, 2024

इसके अलावा अलग-अलग यूजर तरह तरह की AI वीडियो और तस्वीरें बना रहे हैं. एक यूजर AI से जो बाइडेन की डायपर पहने हुए तस्वीर बनाकर शेयर की थी. इस तरह के वीडियो और तस्वीरों से AI के इस्तेमाल से लोगों के जीवन में पड़ने वाले असर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *