पाकिस्तान के मुंह से चैंपियंस ट्रॉफी जीत लाएगा ईशान किशन का दोस्त! ओपनर बनाने की उठी मांग

ईशान किशन को लेकर भले ही सस्पेंस हो लेकिन उनका दोस्त अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकता है. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उसे टीम इंडिया का ओपनर बनाकर खिलाए जाने की मांग उठी है. इस मांग की शुरुआत उस खिलाड़ी ने की है, जिसने 2 महीने पहले ही भारतीय क्रिकेट से सभी प्रारुपों से संन्यास लिया है. हम बात कर रहे हैं दिनेश कार्तिक की, जिनका मानना है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए एक ओपनर रोहित शर्मा तो ठीक हैं. लेकिन, उनके साथ यशस्वी जायसवाल से भी बेहतरीन जोड़ीदार ईशान किशन के दोस्त हो सकते हैं.
ईशान और गिल की दोस्ती है मशहूर
ईशान किशन के दोस्त यहां मतलब शुभमन गिल से है. भारतीय क्रिकेट में गिल और ईशान की दोस्ती मशहूर है. भारतीय टीम के हरेक दौरे पर दोनों साथ ही रहना पसंद करते हैं. होटल में दोनों रूममेट होते हैं. दिनेश कार्तिक में ईशान किशन के इसी दोस्त की वकालत ओपनर बनाने के लिए की है.
ओपनिंग में रोहित के साथ गिल बेहतर- कार्तिक
भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज पर अपना बयान दिया है, जिसमें उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ओपनिंग में शुमभन गिल को रोहित का बेहतर जोड़ीदार बताया है. उन्होंने ये जवाब क्रिकेट फैंस के उस सवाल पर दिया, जिसमें उसने पूछा कि क्या ओपनिंग में रोहित के साथ यशस्वी के साथ जाना ठीक रहेगा?
यशस्वी को बनाएं बैक-अप ओपनर
दिनेश कार्तिक ने कहा कि यशस्वी को बैक-अप ओपनर के तौर पर रखना चाहिए. जबकि, रोहित के साथ शुभमन गिल को ओपन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत का मिडिल ऑर्डर पहले से ही मजबूत है. दिनेश के मुताबिक ओपनिंग में गिल और रोहित फर्स्ट चॉइश होने चाहिए. अगर गिल उम्मीदों पर खरे नहीं उतरते तो फिर यशस्वी को आजमाया जाना चाहिए.
चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वो 3 मैच होंगे अहम
दिनेश कार्तिक ने ये भी कहा कि भारत को चैंपियंस ट्रॉफी से पहले 3 वनडे खेलने हैं. इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेली जाने वाली उस सीरीज में रोहित-गिल को साथ ओपन करना चाहिए, ताकि चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी हो सके. भारत ने पिछली वनडे सीरीज श्रीलंका में खेली थी, जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित के साथ गिल ने ही ओपनिंग की थी.
अगले साल फरवरी-मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में होना है, लेकिन, भारत के इसमें न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के आसार हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *