Angry Young Men : नहीं करना चाहती थी ‘जंजीर’, लेकिन अमिताभ…जया बच्चन ने किया खुलासा

अमेजन प्राइम वीडियो पर सलीम-जावेद की डॉक्यूमेंट्री सीरीज एंग्री यंग मेन का सीजन वन स्ट्रीम हो रहा है. इस सीरीज में इन दोनों ने खुद और सलीम-जावेद के साथ कई प्रोजेक्ट का हिस्सा बने कुछ मशहूर एक्टर्स ने कई दिलचस्प खुलासे किए हैं. इन में से ही एक बड़ा खुलासा किया है मशहूर एक्ट्रेस जया बच्चन ने. जया बच्चन ने इस सीरीज में कहा है कि वो कभी भी ‘जंजीर’ जैसी फिल्म नहीं करना चाहती थीं और उन्होंने शुरुआत में ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था.
शुरुआत में अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘जंजीर’ करने से इनकार करने की वजह बताते हुए जया बच्चन ने कहा, “मैं जंजीर फिल्म नहीं करना चाहती थी. वो एक मेल-सेंट्रिक फिल्म थी. मैं कभी भी किसी मेल-सेंट्रिक फिल्म का हिस्सा नहीं बनना चाहती थी और इसलिए मैंने इसे करने से इनकार कर दिया था. इससे पहले भी कइयों ने इस फिल्म के लिए मना किया था. प्रकाश मेहरा ने इस दौरान कई एक्ट्रेस को ये फिल्म ऑफर की. लेकिन उन तमाम एक्ट्रेस ने भी फिल्म का ऑफर रिजेक्ट कर दिया और फिर एक बार वो मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि आप ये फिल्म करने से इनकार नहीं कर सकतीं, हमें आपकी जरूरत है.

The legacy of Salim-Javed, by those who know them best.#AngryYoungMenOnPrime, New Series, Aug 20 pic.twitter.com/W2enPtAUTz
— prime video IN (@PrimeVideoIN) August 19, 2024

फिल्म की रिलीज होने के एक महीने बाद की शादी
सिर्फ प्रकाश मेहरा ही नहीं बल्कि इस फिल्म के लिए हां करने की जया बच्चन के पास और एक बड़ी वजह भी थी और वो वजह थी खुद अमिताभ बच्चन. इस बारे में भी उन्होंने ‘एंग्री यंग मेन‘ में बात की है. जया बच्चन ने कहा, “ये फिल्म करने की और एक वजह थी फिल्म के मेरे को-स्टार अमिताभ बच्चन. मैंने सोच लिया कि इस फिल्म के चलते हमें शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताने का मौका भी मिल जाएगा और इसलिए मैंने इस फिल्म के लिए ‘हां’ कर दी. न सिर्फ जया और अमिताभ बच्चन की ये फिल्म हिट हुई, बल्कि इस फिल्म के रिलीज होने के एक महीने बाद दोनों ने शादी कर ली.

From outsiders to icons—discover the untold story of Salim-Javed on @PrimeVideoIN #AngryYoungMenOnPrime Aug 20@luvsalimkhan @javedakhtarjadu @aliceinandheri #SalmaKhan @BeingSalmanKhan @FarOutAkhtar @ritesh_sid #ZoyaAkhtar @Kagtireema #AlviraKhanAgnihotri @khanarpita pic.twitter.com/LtymMuitRl
— Salman Khan Films (@SKFilmsOfficial) August 17, 2024

हिट है ‘एंग्री यंग मेन’
सिर्फ जया बच्चन ही नहीं प्राइम वीडियो की इस डॉक्यूमेंट्री में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेलन, हेमा मालिनी, रमेश सिप्पी ने भी सलीम-जावेद के बारे में बात की है. साथ ही ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन-श्वेता बच्चन, सलमान खान, अरबाज खान, फरहान अख्तर, जोया अख्तर, करीना कपूर जैसे कई एक्टर्स ने भी इस लीजेंडरी जोड़ी की तारीफ करते हुए बताया है कि कैसे उन्हें इस जोड़ी से प्रेरणा मिली है. हेलन, शबाना आजमी और हनी ईरानी ने अपने रिश्ते को लेकर किया खुलासा इस सीरीज का एक बड़ा ही दिलचस्प हिस्सा है. ‘एंग्री यंग मेन’ में खुद सलीम-जावेद ने अपनी जिंदगी के उन पन्नों को दुनिया के सामने रखा है, जिसे उन्होंने अब तक सब से छिपाकर रखा था. तीन एपिसोड की इस सीरीज का हर एपिसोड लगभग 45 मिनट का है. लेकिन इसे देखते हुए आप एक पल के लिए भी बोर नहीं होते. सलमान खान, फरहान अख्तर और जोया अख्तर ने ये डॉक्यूमेंट्री प्रोड्यूस की है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *