9 चौके, 7 छक्के, 194.55 का स्ट्राइक रेट, 23 साल के बल्लेबाज ने गेंदबाजों को लिया आड़े हाथ, जड़ा DPL का पहला शतक

दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 का 15वां मैच साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स और दिल्ली 6 की टीमों के बीच खेला गया. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने दिल्ली 6 को 88 रन से हराया. इस मैच में 23 साल के ओपनर प्रियांश आर्य साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की जीत के हीरो रहे. प्रियांश आर्य ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली. इसी के साथ वह इस लीग में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाजी भी बने. प्रियांश आर्य ने मुकाबले में काफी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.
प्रियांश आर्य ने खेली तूफानी पारी
इस मैच में पुरानी दिल्ली 6 की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था, जो गलत साबित हुआ. पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली सुपरस्टार्स ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए. इस लीग का सबसे बड़ा टोटल भी है. टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में प्रियांश आर्य का सबसे बड़ा हाथ रहा. प्रियांश आर्य ने 55 गेंद में 107 रन की नाबाद पारी खेली, इस पारी में उन्होंने नौ चौके और सात छक्के लगाए. बता दें, प्रियांश आर्य ने ये रन 194.55 की स्ट्राइक रेट से बनाए.
साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के ओपनर प्रियांश आर्य और सार्थक रंजन इस मैच में टीम की अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे. दोनों बल्लेबाजों के बीच 101 रन की साझेदारी हुई. इस दौरान सार्थक रंजन 37 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा कप्तान आयुष बदोनी ने 20 गेंद पर 56 रन की जोरदारी पारी खेली. साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने अपनी पारी में 35 बाउंड्री लगाईं. इनमें 18 छक्के और 17 चौके शामिल रहे.
गेंदबाजों ने भी मचाया कहर
236 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुरानी दिल्ली-6 की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 147 रन ही बना सकी. जिसके चलते उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. पुरानी दिल्ली-6 की टीम की ओर से अर्नव बग्गा ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए, वहीं अर्पित राणा ने 29 रन और वंश बेदी ने 27 रन का योगदान दिया. दूसरी ओर साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के लिए दिग्वेश राठी ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं अंशुमान हुड्डा और विजन पंचाल को दो-दो सफलता मिली.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *