9/11 जैसे हमले के बाद बौखलाया रूस, यूक्रेन के कई शहरों को दहलाया

यूक्रेन सेना के रूस के कुर्स्क इलाके में कब्जा करने के बाद से आज सोमवार सुबह रूस ने यूक्रेन के अंदर एक बड़ा हमला किया है. सोमवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनाई दी और धुआं उठता हुआ देखा गया है. यूक्रेन के कई शहरों में एयर रेड और मिसाइल सायरन बज रहे हैं. यूक्रेन सेना ने हाल ही में रूस पर कई हमले किए हैं, जिसमें ताजा हमला सारातोव की 38 मंजिला इमारत पर हुआ है.
रूस ने भी बदला लेते हुए यूक्रेन के कई शहरों को दहला दिया है, रूसी सेना ने कई गाइडिड मिसाइल, ड्रोन और फाइटर जेट्स से यूक्रेन के शहरों पर हमले किए हैं.
कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि राजधानी के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई है. इसके अलावा शहर कुछ इलाकों की वाटर सप्लाई भी प्रभावित हुई है. खारकीव के मेयर मेयर इहोर तेरेखोव ने भी ऐसी ही जानकारी दी है. हमलों के डर से यूक्रेन के नागरिकों ने जान बचाने के लिए मैट्रों के अंदर पनाह ली है.

#BREAKING Kyiv airport was struck moments ago, along with literally every other city. pic.twitter.com/q9zxcZyje8
— Heyman_101 (@SU_57R) August 26, 2024

रूस ले रहा बदला
रूसी सेना के हमलों से जाहिर हो रहा है कि रूस ने यूक्रेन सेना के कुर्स्क पर किए गए कब्जे का बदला लेना शुरू कर दिया है. रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों पर हमले किए हैं, जिनमें ओडेसा, विनित्सिया, ज़ापोरिज़िया, क्रेमेनचुक, डीनिप्रो, खमेलनित्सकी, क्रोपिव्नित्सकी, क्रिवी रिह और लुत्स्क शामिल हैं. उत्तर-पश्चिमी यूक्रेन के लुत्स्क शहर के मेयर इहोर पोलिशचुक ने बताया कि एक इमारत पर किए गए हमले में एक नागरिक की मौत हुई है.
रूस पर 9/11 जैसा हमला
यूक्रेन ने रूस सीमा से 2300 किलोमीटर अंदर सारातोव में 38 मंजिला इमारत पर ड्रोन से हमला किया है. इस हमले के बाद पूरे शहर में डर का माहौल है और इस हमले को अमेरिका के 9/11 हमले जैसा बताया जा रहा है.

Russian air defense shot down Ukrainian UAVs in Saratov region. Saratov governor Roman Busargin reported that debris hit residential buildings. Information about the victims is being clarified.
N-B: Saratov and Engels are located almost 500 km from the borders with Ukraine. pic.twitter.com/LG4EFQiPqc
— ميّ (@MayeM358) August 26, 2024

इस हमले ने यूक्रेन सेना की क्षमताओं जाहिर कर दिया है कि वे रूस सीमा के हजारों किलोमीटर अंदर भी हमला करने में सक्षम है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *